March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

वैक्सीन के लिए चलाया गया जागरुकता अभियान बडखेरा-22 में पहुंचे टीकाकरण लगाने के लिए CHO

CHO नाजनीन मंसूरी के द्वारा वैक्सीनेशन के लिए चलाया गया जागरुकता अभियान
मित्रों के साथ शेयर करें

उमरिया विवेक तिवारी की रिपोर्ट

उमरिया जिले के बिलासपुर थाना अंतर्गत ग्राम बरखेड़ा 22 में आज दिनांक 29/05/2021 को CHO नाजनीन मंसूरी के द्वारा वैक्सीनेशन के लिए चलाया गया जागरुकता अभियान ग्राम वासियों को दी गई जानकारी। उमरिया जिले के बिलासपुर तहसील अंतर्गत ग्राम बरखेड़ा-22 में कोविड-19 वैक्सीन के नाम पर लोगों में भय व्याप्त है, जिसके कारण किल कोरोना अभियान में लगे कर्मचारियों के साथ कई जगह अभद्रता के मामले सामने आए हैं। कुछ लोगों ने अफवाह फैला दिया, जिसके चलते ऐसी स्थिति बनी है। इन अफवाहों से निजात दिलाने लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागरूक और उसके फायदे बताने के CHO, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता चंद्रावती तिवारी, आशा कार्यकर्ता उषा बाई, एएनएम सावित्री सिंह, एएनएम भागवती एवं समाजसेवी अधिकारियों द्वारा गांव-गांव लोगों को जागरूक निरंतर किया जा रहा है।

आज उसी कड़ी में CHO एवं वहां के आला अधिकारियों ने ग्राम वासियों को इस बात से अवगत कराया जिस प्रकार अफवाह फैलाई है, अफवाहों में ना आए और वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। हम लोगों ने खुद ही वैक्सीन कराया है और हम लोग सुरक्षित हैं। वैक्सीनेशन के नाम पर जो अफवाह फैलाई गई, है, उन अफवाहों में ना आए वैक्सीन जरूर करवाएं वही CHO के आला अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी वैक्सीन सुरक्षित है। वैक्‍सीनेशन के बाद यदि सर्दी खांसी बुखार होने पर तत्काल डॉक्टर या हम लोगों से सलाह लें एवं घरों से निकलते समय मास्क उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं सरकार की गाइडलाइन का पालन करें। वही ग्राम पंचायत बरखेड़ा-22 में इस कार्यक्रम के तहत CHO के आला अधिकारी के साथ ग्राम, पंचायत में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता , आशा कार्यकर्ता, बाल सुरक्षा द्वारिका प्रसाद यादव एवं समाजसेवी उपस्थित रहे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!