March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

किसानों ने खरीदी केंद्र में प्रभारी व ऑपरेटर पर लगाए गंभीर आरोप

अन्नदाताओं ने जिले के मुखिया से लगाई गुहार ! बिलासपुर थाना अंतर्गत ग्राम हर्रवाह
मित्रों के साथ शेयर करें

उमरिया: विवेक तिवारी, की रिपोर्ट

बिलासपुर तहसील अंतर्गत ग्राम हर्रवाह, में अन्नदाताओं से मची लूट अन्य दाताओं ने जिले के मुखिया से लगाई गुहार क्या सुनी जाएगी पुकार…..

उमरिया जिले बिलासपुर तहसील अंतर्गत के ग्राम हर्रवाह में किसानों से लूट मची है। वही किसानों ने गंभीर आरोप लगाते हुए खरीदी केंद्र में ऑपरेटर एवं प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि हम लोगों से मोटी रकम ली जाती है, पैसा देते हैं, तो हम लोगों की खरीदी की जाती है, अन्यथा खरीदी नहीं होती है। हम लोग इंतजार करते रहते हैं, वही किसानों के हित में लगातार मध्य प्रदेश की सरकार कहती है कि, किसी प्रकार की छलावा नहीं किया जाए, यह छलावा नहीं है, तो क्या है।

वही ग्राम पंचायत हर्रवाह है खरीदी केंद्र प्रभारी ऑपरेटर की तानाशाही से परेशान होकर इसके पहले भी जिले के मुखिया से गुहार लगाई थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई आज उन्होंने पुनः एक बार गुहार लगाई है, और कहा है कि हमें न्याय चाहिए जिस प्रकार किसानों के साथ अन्याय होता है उस पर न्याय मिलना चाहिए और किसानों के आरोप पर जांच होना चाहिए जांच के बाद जो दोषी है, उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

वही किसानों ने आरोप लगाते हुए बताया की एक कुंटल में 20 से 30 लिया जाता है। वहीं 51 किलो वजन भी लिया जाता है और आपरेटर द्वारा अपने चाहे तो को बैठाकर के लगातार धांधली बाजी की जाती है। दलाली का काम किया जाता है और किसान परेशान है वही किसान अन्नदाता है, और वह अपनी बनी मंजूरी करके अपनी किस प्रकार से अपनी अन्न उगाते हैं इसके बाद सोसाइटी में आ करके सरकारी फायदे के लिए बैठे रहते हैं। लेकिन वहां पर किसी भी प्रकार के फायदे नहीं मिलता जिस कारण से आज गंभीर आरोप लगाते हुए जिले के मुखिया से आज एक बार पुनः आवाज लगाई है, और न्याय की आस में फिलहाल देखना होगा कि इन किसानों की मांग को लेकर जिले के कलेक्टर कितना उचित मानते हैं वहीं पर आपको बता दें की शिकायतें तो होती हैं शिकायत के बाद अधिकारी जांच के लिए जाते हैं। लेकिन पता नहीं उस जगह पर क्या मामला हो जाता है, शिकायत के बाद उन्हें दोषमुक्त कर दिया जाता है।

जबकि किसानों का आरोप है आरोप की सही जांच होती है या नहीं यह तो समय ही बताएगा लेकिन ग्राम हर्रवाह खरीदी केंद्र में जिस प्रकार से आरोप लगे हैं। वहां पर जांच होनी चाहिए और जो दोषी हैं उन पर कार्यवाही होनी चाहिए। फिलहाल देखना होगा कि इन किसानों के अन्नदाताओ मुसीबत है, वह कम होती या नहीं क्या है, मध्य प्रदेश की सरकार लगातार किसान हितैषी कहती है ,लेकिन इन किसानों को न्याय मिल पाएगा या नहीं यह समय ही बताएगा फ्री हाल देखना होगा कि किसानों के आरोप पर जांच होती है, या नहीं।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!