March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

सोने (Gold) के दामों में बड़ी बढ़ोत्तरी, जानें आज के वर्तमान दाम

मित्रों के साथ शेयर करें

सोना (Gold) को खरीदना आम लोगों की सोच से भी बाहर होता जा रहा है। सोने (Gold) में आए दिन बढोत्तरी देखने को मिलती रहती है। सोना खरीदारों के लिए यह बुरी खबर है। सोने (Gold) के दाम 2020 में 23 मई को 44,760 रुपए प्रति 10 ग्राम थे। जो आज 23 मई 2021को 47,994 रुपए प्रति 10 ग्राम जा पहुंचे है। ऐसे में 23 मई 2020 से आज की तारीख में सोने की कीमत 3,234 रुपए ज्यादा हो गई है। इसके अलावा सोने की कीमतों में तेजी का रुख दिखने लगा है। कोरोना को लेकर अनिश्चितता की वजह से निवेश मांग बढ़ने के बाद कीमतों में उछाल का रुख देखने को मिला है। बीते एक हफ्ते मे सोना करीब 800 रुपये महंगा हो गया है। वहीं मई के दौरान कीमतें 17 सौ रुपये से ज्यादा महंगी हो गयी हैं।

सोने (Gold) की कीमत

सोने (Gold) की कीमतों में लगातार बढ़त के बीच एचडीएफसी सिक्योरिटीज के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को सोना 47,995 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था। वहीं इससे पिछले शुक्रवार को सोने की कीमतें 47110 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर थीं, यानि सिर्फ एक हफ्ते के अंदर सोना  885 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया जो कि कीमतों में करीब 2 प्रतिशत की बढ़त दर्शाती है। वहीं मई के दौरान कीमतों में और तेज बढ़त देखने को मिल रही है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक अप्रैल के आखिरी दिन सोने की कीमत 46283 रुपये प्रति दस ग्राम पर थी। यानि मई में अब तक सोने की कीमत 1712 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गयी है। जो करीब 3.7 प्रतिशत की बढ़त के बराबर है।     

चांदी की कीमतों में भी तेजी देखी गई

सोने के साथ- साथ भी चांदी की कीमतों में भी बढ़त देखने को मिली है। एक हफ्ते के दौरान चांदी 885 रुपये प्रति किलो महंगी हुई है, वहीं अप्रैल मे अब तक कीमत करीब साढ़े तीन हजार रुपये प्रति किलो बढ़ गयी है।

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!