July 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

भठिया माता मंदिर का भव्य शिखर बनकर तैयार

शिल्पकार के द्वारा बनाया गया मां के मंदिर का भव्य शिखर बनकर तैयार हो गया
मित्रों के साथ शेयर करें

आशीष त्रिपाठी की रिपोर्ट

भठिया: जैतपुर। नांदेड़ महाराष्ट्र से आए शिल्पकार के द्वारा बनाया गया मां के मंदिर का भव्य शिखर बनकर तैयार हो गया सेवा समिति के सदस्यों ने संकल्पित होकर एकजुट होकर भव्य शिखर बनवाने के लिए प्रयास किया गया और माता की कृपा से बनकर तैयार भी हो गया।

भठिया माता मंदिर शहडोल जिले में जैतपुर तहसील मुख्‍यालय से 10 किमी की दूरी पर है। भठिया माता मंदिर में लोगों की मन्नतें पूरी होती हैं जिस कारण यह आस्था का केन्द्र बना हुआ है। प्रत्‍येक नवरात्र में यहां मेला का आयोजन किया जाता है तथा नवरात्र एवं अन्य अवसरों पर बहुत दूर-दूर से लोग यहां आते हैं और मां को प्रसाद, पोषाक एवं 16 श्रंगार का सामान भेंट करते हैं। जो भी माता के दरबार में आता है माता का आशिर्वाद हमेशा बना रहता है।

नवरात्र में यहां बहुत भीड़ होने से मंदिर प्रांगण के साफ-सफाई, मां के मंदिर प्रांगण के निकट और कई देवालय हैं उनके मूर्ति के रंग रोगन धर्मशालाओं के रंग रोगन मंदिरों के रंग रोगन, देवस्थल, मुंडन कक्ष, धर्मशाला, जवारा कक्ष, पेयजल, कार्यालय आदि को लेखन द्वारा अंकित किया गया जिससे भक्तजनों को मदद मिल सके किसी प्रकार की असुविधा ना हो। सेवा समिति के सभी सदस्य मिलकर पहली बार श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन भटिया में करवाया जो भव्य था लोकप्रिय था समुचित व्यवस्था थी और दूसरी बार मां के मंदिर की गुंबज का संकल्प लिया जो पूरा हुआ।

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!