March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

ग्राम पंचायत सिंहपुर के भ्रमण के दौरान शासकीय हाई स्कूल कन्या में वैक्सीनेशन सेंटर बनाने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

मित्रों के साथ शेयर करें

  • शासकीय हाई स्कूल कन्या में वैक्सीनेशन सेंटर बनाने के निर्देश।
  • ग्राम सिंहपुर के सचिव मंगलेश्वर मिश्रा को कार्यो में रूचि नहीं लेने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित।

आशीष त्रिपाठी की रिपोर्ट

शहडोल 21 मई 2021- कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ सत्येंद्र सिंह ने आज विकासखंड सोहागपुर के सिंहपुर भ्रमण के दौरान चिकित्सालय में स्थानाभाव होने के कारण शासकीय कन्या हाई स्कूल सिंहपुर में वैक्सीनेशन कार्य कराने के निर्देश दिए। इस स्कूल में सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाएं सुलभ है और विद्यालय भी वर्तमान में शैक्षणिक गतिविधियां नहीं होने के कारण रिक्त हैं।

भ्रमण के दौरान सचिव द्वारा लापरवाही बरतने पर मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को सचिव के तत्‍काल प्रभाव से निलंबित किये जाने के निर्देश दिये गये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल मेहताब सिंह ने ग्राम पंचायत सिंहपुर जनपद पंचायत सोहागपुर के सचिव मंगलेश्वर मिश्रा द्वारा कोविड-19 संक्रमितो को क्वॉरेंटाइन सेंटर में शिफ्ट नहीं किए जाने, ग्रामीणों को वैक्सीन की जानकारी नहीं देने एवं उनका वैक्सीनेशन नहीं करवाने, जनता कर्फ्यू, कोरोना कर्फ्यू का पालन नहीं कराने, ग्रामों में कोरोना से बचाव का प्रचार प्रसार नहीं किए जाने, किल कोरोना अभियान में सर्वे दल का सहयोग नहीं करने जैसी गंभीर लापरवाही किए जाने तथा ग्राम पंचायत के अन्य विकास कार्यो में रूचि नहीं लेने के कारण सचिव श्री मंगलेश्वर मिश्रा का उक्त कृत्य मध्यप्रदेश पंचायत सेवा (आचरण) नियम के उल्लंघन के तहत दंडनीय अपराध की श्रेणी में पाया गया है। जिस पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मेहताब सिंह ने मंगलेश्वर मिश्रा सचिव ग्राम पंचायत सिंहपुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। उसके उपरांत नीलिमा तिवारी ग्राम रोजगार सहायक ग्राम पंचायत सिंहपुर को आगामी आदेश तक ग्राम पंचायत सिंहपुर का प्रभार व वित्तीय अधिकार सहित सौंपा गया है।

भ्रमण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर शेर सिंह मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एमएस सागर, जिला आबकारी अधिकारी सुरेश राजोरे, जिला नियंत्रक खाद्य एवं आपूर्ति कमलेश टाडेकर, समन्वयक सर्व शिक्षा डॉक्टर मदन त्रिपाठी जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ अंशुमन सुनारे,ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ राजेश मिश्रा, समाजसेवी अनिल द्विवेदी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!