March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

स्व सहायता समूहों की बैंक सहेलियों द्वारा गांव गांव में महिलाओं को उपलब्ध कराई जा रही है बैंक से रूपये निकासी की सुविधा

मित्रों के साथ शेयर करें

विवेक तिवारी की रिपोर्ट

उमरिया 17 मई – कोविड संक्रमण के कारण जब शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना कफर््यू जारी है, तो ग्रामीण क्षेत्र में रोजमर्रा की आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा गठित स्व सहायता समूह तथा बैकों से लेन देन हेतु नियुक्त प्रशिक्षित ग्रामीण सखियां लोगो की सहायता में आगें आ रही है। लोग भीड़ भाड़ से बच सके , कोरोना प्रोटोकाल का पूर्णतः पालन हो , जिससे कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ी जा सके, के लिए ये बैंक सखियां गांव में ही महिलाओ को वित्त निकासी सुविधा उपलब्ध करा रही है।

नयागांव जनपद करकेली की बैंक संखी रूकमणि बाई द्वारा ग्रामीण महिलाओ को 52 हजार रूपये की निकासी कराई है। इसी तरह ग्राम उंचेहरा की बैंक सखी यशोदा सिंह राठौर ने अपने गांव की महिलाओं को 79 हजार रूपये की बैंक निकासी की सुविधा उपलब्ध कराई है। मानपुर जनपद पंचायत की जयप्रिया विश्वकर्मा ने चिल्हारी ग्राम पंचायत में महिलाओ को उनकी आवश्यकताओ की पूर्ति हेतु घर बैठे 79 हजार रूपये की बैंक निकासी की सुविधा उपलब्ध कराई है। इसी तरह पाली विकासखण्ड में रूपा सिंह द्वारा महिलाओ को यह सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

कृपया हमारी सभी न्‍यूज को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें        अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!