March 1, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

पुराने कुए की सफाई करने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, दो की मौत, पूरी खबर का विश्‍लेषण

मित्रों के साथ शेयर करें

  • पुराने कुए की सफाई करने के दौरान हुआ बड़ा हादसा,
  • कुआ धसकने से तीन लोग दबे, दो की मौत

ब्यौहारी:-, 14 मई की सुबह 9:30 बजे ग्राम पपरेडी में रमेश सेन कुआ मालिक 2 अन्य मजदूरों के साथ पुराने कुये की सफाई एवं गहरीकरण के लिये कुयें में उतरे ही थे कि कुये की मिट्टी धंसने से कुये में दो लोग दब गये फिर दोबारा मिट्टी धंसने से तीन लोग दब गये।  कुये में दबने की सूचना ग्रामीण लोगों ने प्रशासन को दी। प्रशासन तत्‍काल हरकत में आते हुये ग्राम पपरेड़ी पहुंचकर राहत कार्य चालू कर दिया गया।

भविष्‍य भास्‍कर एस.डी.ओ.पी. ब्‍यौहारी ने बताया कि कुयें के पास की मिट्टी रेतीली होने से राहत कार्य में परेशानी जा रही थी। राहत कार्य में ज्‍यादा टाईम लग रहा था, इसी बीच आशंका नी जताई जा रही थी कि कुये में दबे लोग नही बच पायेंगे। सात से आठ घंटे बचाव कार्य जारी रहा उसके बाद कुँए के मलबे में फसे, तीनो दबे लोगो को बाहर निकाला गया जिसमें से दो की मौत हो चुकी थी। पहले से अंदर धंसे दोनों लोगों को बचाने कुआ में उतरे रमेश नापित कुआ मालिक भी कुँए के मलबे में फस चुके थे। घटना में दबे तीन लोगों में से एक ब्यक्ति राजेश गोंड कि 12 दिन पहले 2 मई को शादी हुई थी।  पुलिस के साथ बचाव दल मौके पर मौजूद था बचाव कार्य मे तीन जेसीबी मशीने सात से आठ घंटे लगी रहीं। मौके पर एसडीओपी ब्यौहारी, थाना प्रभारी ब्‍यौहारी, तहसीलदार ब्‍यौहारी मौजूद रहे।

फोटो-जनसंपर्क शहडोल

विधायक कलेक्टर एवं एसपी ने मौके पर पहुंचकर परिजनों का बंधाया ढ़ाढस

कुएं की सफाई के दौरान नीचे उतरे व्यक्ति राजेश उर्फ बेलेहा पिता श्री बाल गोविंद सिंह गोंड़ उम्र लगभग 25 वर्ष एवं मोतीलाल कोल उम्र लगभग 60 वर्ष की मिट्टी दशकने से दबकर मृत्यु हो जाने के कारण कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ० सतेन्द्र सिंह ने उनके बारिस को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि आरबीसी 6-4 के तहत स्वीकृत की है। साथ ही संकटापन्न मद से 10-10 हजार रुपए एवं राष्ट्रीय परिवार सहायता मद से 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।

साथ ही घायल रमेश उर्फ कंछेदी पिता श्री शिवप्रसाद नापित उम्र लगभग 45 वर्ष को जिला चिकित्सालय शहडोल भिजवाकर त्वरित एवं निःशुल्क इलाज की भी व्यवस्था कराई है। 

‌ इस मौके पर विधायक ब्यौहारी श्री शरद कोल एवं पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश गोस्वामी ने मृतकों के परिजनों को ढ़ाढस बधाते हुए समझाइश दी।

कृपया हमारी सभी न्‍यूज को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करे एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!