June 15, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं शहडोल इस तड़प और जुनून के साथ आया हूं कि कोरोना संक्रमण समाप्त करना हम सभी का उद्देश्य होना चाहिए।

मित्रों के साथ शेयर करें

शहडोल । प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि, हम सब मिलकर काम करेगे तो मानवता जीतेगी और कोरोना हारेगा। आज एकजुट होकर कोरोना के विरूद्ध कार्य करने की आवश्‍यकता है, कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में सब को एकजुट होकर कार्य करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मै शहडोल इस तड़प और जुनून के साथ आया हूं कि, कोरोना संक्रमण समाप्त करना हम सभी का उद्देश्‍य होना चाहिए। कोरोना संक्रमण को अकेला मुख्यमंत्री दूर नही कर सकता यह कार्य जनमानस के सहयोग के बिना नही हो सकता। आज हम सब को राजनैतिक और वैचारिक मतभेद भुलाकर कोरोना संक्रमण के विरूद्ध कार्य करने की आवश्‍यकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की लड़ाई में कई समाजसेवी संस्थाएं बेहतर काम कर रही है। उन्होने कहा कि, कोरोना संक्रमण की चैन तोड़े बगैर हम इस महामारी से निजात नही पाएगें, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ना है, इसमें प्रदेष के नागरिक सहयोग करें। उन्होने कहा कि मै शहडोल संभाग की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम सब मिलकर कोरोना के विरूद्ध लड़ाई लडे़गे और लड़ाई जीतेगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान आज शहडोल संभाग की संभाग स्तरीय कोरोना क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह, विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी, विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, विधायक ब्यौहारी श्री शरद कोल, कमिश्‍नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा, कलेक्टर डाॅ. सतेन्द्र सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना कर्फ्यू लोगो का जीवन बचाने का कर्फ्यू है इस कर्फ्यू का पालन होना चाहिए। उन्होने जनप्रतिनिधियो से कहा कि, आज उनके जनप्रतिनिधित्व के समक्ष चुनौती है कि वे अपनी जनता का जीवन कैसे बचाएं। उन्होने कहा कि, सभी जनप्रतिनिधि एवं स्वयंसेवी लोगो से सम्पर्क स्थापित करे तथा उन्हे कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करें, कोरोना टीकाकरण के प्रति भी लोगो को जागरूक करें। उन्होने कहा कि जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में जाकर लोगो को समझाएं, लोगो का जीवन बचाने के लिए निकले। उन्होने कहा कि, लोगो के सम्पर्क के दौरान भीड़ लेकर नही जाए बल्कि प्रशासन की टीम के साथ जाएं तथा लोगो तक यह संदेश पंहुचाए कि, कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाना आवश्‍यक है तथा कोरोना कर्फ्यू का पालन करना अति आवश्‍यक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मई माह में किसी प्रकार की शादियां एवं सार्वजनिक आयोजन न हो इसकी निरंतर माॅनिटरिंग होना चाहिए। उन्होने कहा कि, मृतको के अंतिम संस्कार भी कोरोना प्रोटोकाल के तहत होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को हराना है तो उसे पहचानना होगा इसके लिए घर-घर सर्वेक्षण का कार्य तेजी से होना चाहिए तथा सर्दी, जुकाम तथा बुखार से पीड़ित मरीजो की निरंतर टेस्टिंग और माॅनिटरिंग होनी चाहिए, शहडोल संभाग के सभी जिलो में राजनैतिक दलो के सदस्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता सर्दी, जुकाम एवं बुखार से पीड़ित व्यक्तियो की जांच एवं उपचार के लिए प्रशासन के कर्मचारियो के साथ समन्वय बनाकर कार्य करना सुनिष्चित करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि, वैक्सीनेशन सुरक्षा का चक्र है यह संदेश गांव के लोगो तक भी पंहुचना चाहिए। बैठक में शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह, विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी, विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, विधायक ब्यौहारी शरद कोल, विधायक कोतमा श्री सुनील सराफ, अध्यक्ष नगरपालिका श्रीमती उर्मिला कटारे, सदस्य आपदा प्रबंधन समिति श्री कमलप्रताप सिंह, श्री आजाद बहादुर सिंह ने भी महत्वपूर्ण सुझावं दिए। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने शहडोल संभाग के सभी कलेक्टरो को एवं जनप्रतिनिधियो से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए किये जा रहे प्रयासो के संबंध मे जानकारी ली तथा इन्हें और कैसे कारगर तरीके से प्रभावी बनाया जा सकता है इस पर चर्चा की। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अवधेष कुमार गोस्वामी, डीन मेडिकल काॅलेज डाॅ. मिलिंद षिरालकर सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

कृपया हमारी सभी न्‍यूज को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करे एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

मोबाईलऐप डाउनलोड करने के लिये लिंक पर क्लिक करेें

download Mobile app

हमारे फेसबुक पेज को लाईक एवं फॉलो करें

   Face book Page Like

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स ऐप ग्रुप से जुड़ने के लिये बटन पर क्लिक करेें

विंध्‍य सिटी न्‍यूज मेन ग्रुप 01    `विंध्‍य सिटी न्‍यूज मेन ग्रुप 2

विंध्‍य सिटी न्‍यूज सतना ग्रुप 04   

विंध्‍य सिटी न्‍यूज जयसिंनगर शहडोल 05  विंध्‍य सिटी न्‍यूज जयसिंहनगर शहडोल 06 

विंध्‍य सिटी न्‍यूज अनूपपुर 07

अपने जिले के फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिये बटन पर क्लिक करेें

   विंध्य नगरी रीवा        विंध्य नगरी सतना      विंध्य नगरी शहडोल 

   विंध्य नगरी उमरिया        विंध्य नगरी अनूपपुर

    विंध्य नगरी सीधी        विंध्य नगरी सिंगरौली  

   विंध्य नगरी डिंडौरी 

   विंध्य नगर कटनी          विंध्य नगरी पन्ना 

 


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!