March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

SBI ने जारी किया अलर्ट, 31 मई तक नहीं किया ये काम तो Freeze हो जाएगा अकाउंट

मित्रों के साथ शेयर करें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने शनिवार को नया नोटिफिकेशन जारी करते हुए सभी कस्टमर्स से 31 मई तक KYC Update कराने के लिए कहा है. जो कस्टमर्स ऐसा नहीं करते हैं उन सभी के अकाउंट 31 मई के बाद बंद कर दिए जाएंगे.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने देशभर में अपने करोड़ों कस्टमर्स के लिए शनिवार को नया नोटिफिकेशन (New Notification) जारी किया है. इसमें सभी खाताधारकों से बिना देरी अपने अकाउंट की केवाईसी (KYC) अपडेट कराने के लिए कहा गया है. ऐसे में जो लोग KYC अपडेट नहीं कराएंगे उनकी बैंकिंग सेवाएं बंद कर दी जाएंगी.

31 मई के बाद फ्रीज हो जाएगा खाता

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जानकारी साझा करते हुए SBI ने कहा, ‘ग्राहकों को बैंकिंग सेवाओं को बिना किसी परेशानी के जारी रखने के लिए 31 मई 2021 तक KYC अपडेट कराना होगा. इसके लिए ग्राहक अपने KYC डॉक्युमेंट लेकर होम ब्रांच या अपने निकटतम शाखा में जा सकते हैं. कोरोना के चलते हमने इस सुविधा को 31 मई तक बढ़ाया है. इसके बाद जिन खाताधारकों का केवाईसी अपडेट नहीं होगी उनके खाते फ्रीज कर दिए जाएंगे.’

घर बैठे इस तरह करें KYC अपडेट

जो लोग इस कोरोना महामारी के चलते बैंक नहीं जाना चाहते उनके लिए SBI ने पोस्ट या ईमेल का ऑप्शन भी रखा है. यानी कस्टमर्स KYC से रिलेटिड अपने  दस्तावेजों को बिना बैंक विजिट किए भेज सकते हैं. ऐसे में जब KYC अपडेट हो जाएगी तो ग्राहकों को फोन पर मैसेज भेजकर सूचित कर दिया जाएगा.

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!