March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

उमरिया में कल तो शहडोल में आज प्रसारित हुआ विवाह आदेश, सीएम के आदेश से 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू

मित्रों के साथ शेयर करें

विवाह में अब 10 व्यक्ति हो सकेगे शामिल सूची संबंधित एसडीएम, तहसील कार्यालय एवं थाना प्रभारी को देनी होगा

मध्‍यप्रदेश में नोवल कोरोना वायरस कोरोना-19 के संक्रमण से बचाव को दृष्टिगत रखते हुये कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सत्‍येन्‍द्र सिंह शहडोल एवं संजीव श्रीवास्तव, उमरिया ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत जिलों की राजस्व सीमा में आदेश जारी किया है।

जारी आदेश के तहत विवाह हेतु 10 व्यक्ति कोविड-19 गाइड लाईन का पालन करते हुए मास्क, सेनेटाईजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्यक्रम कर सकेंगे।

इन 10 व्यक्तियों के नाम की सूची संबंधित अनुविभागीय अधिकारी (रा.), तहसीलदार एवं थाना प्रभारी को दी जाना अनिवार्य होगा।

कलेक्टर एवं जिला कोई भी व्यक्ति जो कोरोना कर्फ्यू एवं कोविड-19 प्रबंधन का उल्लंघन करेगा तो उस पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 धारा 50 से 80 के प्रावधानों तथा आई.पी.सी. की धारा 188 के तहत, वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

यह आदेश उमरिया में कल एवं शहडोल में आज से तत्काल प्रभाव से प्रभावशील हो गया है

आगामी 7 मई तक बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू

मध्य प्रदेश  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 28 तारीख को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना नियंत्रण एवं व्यवस्थाओं के संबंध में सभी जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ वर्चुअल बैठक ली जिसमें प्रदेश के समस्‍त अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया गया था जिसमें कई प्रकार के निर्णय लिये गये

उन्होंने जन-प्रतिनिधियों से कहा कि वे आगामी 10 दिन तक पूरी कड़ाई से जनता कर्फ्यू को लागू करें। मतलब 7 मई तक जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन किया जाए।

स्ट्रीट वेंडर्स को 1000 रूपये की सहायता राशि इसी सप्ताह दी जाएगी।

सीएम ने निर्देश दिए कि अस्पतालों में ऑक्सीजन का ऑडिट किया जाए। अस्पताल ऑक्सीजन की कमी की सूचना 6 घंटे पहले दें ताकि समय पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की जाए।

कलेक्टरों से कहा गया कि होम आइसोलेशन के मरीजों पर ध्यान दें और उनसे दिन में दो बार बात की जाए। जिस प्रकार यह आदेश प्रसारित किये जा रहे हैं उसे प्रतीत होता है कि कोरोना कर्फ्यू आगामी 7 मई तक बढ़ सकता है, और देश में कोरोना के हालातों को देखते हुये कोरोना कर्फ्यू आगे भी बढ़ाया जा सकता है।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!