March 1, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

लाॅक डाउन के मद्देनजर जिले के समाजसेवियों की बैठक सम्पन्न

मित्रों के साथ शेयर करें

शहडोल: कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डाॅ. सतेन्द्र सिंह ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभागार में समाजसेवियों की बैठक लेकर कोरोना वायरस (कोविड़-19) के संक्रमण से बचाव हेतु जिले में चल रहें लाॅक डाउन के मद्देनजर विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लाॅक डाउन की अवधि आगामी 3 मई तक बढा दी गई है तथा नवीन निर्देशों के तहत सार्वजनिक स्थलो पर थूकना या गंदगी करना तथा दिए गए दिशा-निर्देशों के उल्लघन पायें जाने पर 200 रूपये का जुर्माना लगाया जायेगा। साथ ही 2 वर्ष तक के कारावास की सजा का भी प्रावधान है। इसी प्रकार किसी व्यक्ति द्वारा अपवाहे फैलाने या झूठा प्रचार कर गलत खबरे व्हाट्सएप या मोबाइज में जारी करने पर भी उक्त दण्ड़ का भागी बनना पडे़गा।

बैठक में कलेक्टर ने जिले में राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न सुविधाओं जैसे खाद्यान्न वितरण, बैगा मुखिया प्रमुख, पेंशन भोगी, मध्यान भोजन आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा राशन किट्स एवं समाजसेविओं द्वारा राशन किट्स के साथ ही पकापाकाया भोजन के पैकेट्स आदि पर्याप्त मात्रा में वितरण किया जा रहा है।

इस मौक पर पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र शुक्ल ने कहा कि लाॅक डाउन की अवधि 3 मई 2020 तक बढ़ाये जाने के फलस्वरूप से बिना किसी उद्देश्य के अनावश्यक रूप से कोई व्यक्ति इधर उधर घूमता पाया गया तो नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिन संस्थानों को छूट दी गई है, उनका दायित्व होगा कि वे अपने संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन कराना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में वे भी दण्ड के भागी होंगेे।

उन्होंने कहा कि समाज के सभी प्रबुद्धजनो का दायित्व है कि वे बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की जानकारी जिला प्रशासन एवं चिकित्सकीय संस्थानों को दें, उनकी समुचित जाॅच कराएॅ ताकि अपना जिला सुरक्षित बना रहे। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन आम जनता की सुरक्षा हेतु कार्य कर रही है तथा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने हेतु सर्तकता का पालन करा रही है। इस कार्य में सभी का सहयोग बनाएॅ रखना आम जनता का दायित्व है।

कृपया हमारी सभी न्‍यूज को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

स्‍‍‍‍‍‍‍वास्‍थ्‍य बीमा एवं वाहन बीमा केे लिये नाम एवं पता व्‍हाट्स एप्‍‍‍प नंबर 9424683682 पर करें।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!