March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

गंदगी फैलाने वाले से लगवाई झाड़ू,गले मे मास्क लटकाने वाले का काटा 500 रुपए का चालान

मित्रों के साथ शेयर करें

उमरिया : बिरसिंहपुर पाली में 8 अप्रैल की शाम 5 बजे जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने पाली एसडीएम नेहा सोनी ,पुलिस और राजस्व के संयुक्त अमले के साथ नगर की स्वच्छता व्यवस्थाओं एवं नागरिकों द्वारा कोविड19 के प्रति जागरूकता की नब्ज टटोलने पाली के मार्केट एरिया में पहुँचे।

रोड में गंदगी देखकर लगाई फटकार:

उमरिया कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने जैसे ही रोड में फैले कचरे को देखा उन्होंने संबंधित व्यक्ति को बुलाकर फटकार लगाई और तुरंत सफाई करने के लिए झाड़ू भी लगवाई वही कलेक्टर ने कहा की नगर की सफाई व्यवस्था का जिम्मा सिर्फ सफाई कर्मियों का नही है आपने आस पास के परिसर को साफ रखना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है,दुकान या मकान का कचरा डस्टबिन में रखें नगर पालिका के कचरा वाहन सूखे और गीले कचरे को पृथक पृथक एकत्र करते है कचरा रोड में न फैलाकर कचरा वाहन में ही डालें।

गले मे लटका रखा था मास्क:

पाली जनपद क्षेत्र में कोरोना के 73 एक्टिव मामले आ चुके है नगर में भी कोरोना बड़ी तेजी से पैर पसार रहा हैं लेकिन नगर के नागरिक गले में मास्क लटका कर घूम रहे हैं,लापरवाही की पराकाष्ठा तो तब पार हो गई जब कलेक्टर और एसडीएम ने गले मे मास्क लटकाए हुए एक व्यापारी को समझाइश दे रहे थे कि मास्क को नाक को ढकते हुए लगाए लेकिन व्यापारी के द्वारा बार बार दलील दी जा रही थी कि उसने मास्क लगा रखा है। व्यापारी की तथ्यहीन दलील पर एसडीएम नेहा सोनी ने उक्त व्यापारी का 500 रुपए का चालान काटने के लिए राजस्व अमले को निर्देशित किया।

चालानी कार्यवाही के डर से गले मे लटका रहे मास्क:

जानकार बताते हैं कि किसी भी व्यक्ति तक संक्रमण का खतरा नाक और मुँह के माध्यम से ही पहुँचता है ऐसे में यदि बार बार हाथ धोया जाए और मास्क को नाक को ढंकते हुए लगाया जाए तो संक्रमण की सम्भवना कम हो जाती है पर यदि आपने मास्क को गले मे लटका रखा है या नाक या मुँह को मास्क के बाहर निकाल रखा है तो आपके मास्क लगाने का कोई मतलब नही है।

Join Whatsapp Group-1

Join Whatsapp Group-2

   फेसबुक पेज को लाईक करें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!