June 15, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

टीम इंडिया का विजय रथ जारी, पहले वनडे में ही कोहली ब्रिगेड ने इंग्लैंड को 66 रनों से हराया

मित्रों के साथ शेयर करें

व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप-2 से जुडें     व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप – 1 से जु़डें       फेसबुक पेज को लाईक करें

टेस्ट और टी20 सीरीज पर कब्जा करने वाली टीम इंडिया ने वनडे में भी धमाकेदार शुरुआत की है. पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 66 रनों से हराया. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने शानदार 98 रनों की पारी खेली.

टेस्ट और टी20 सीरीज पर कब्जा करने वाली टीम इंडिया ने वनडे में भी धमाकेदार शुरुआत की है. पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 66 रनों से हराया. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने शानदार 98 रनों की पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 317 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 251 रनों पर ढेर हो गई. अपने डेब्यू मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने सबको प्रभावित किया. उन्होंने तीन विकेट चटकाए.

दरअसल, टेस्ट और टी-20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच पुणे में खेला गया. 318 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की लेकिन बाद में जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा भारतीय गेंदबाज अंग्रेज बल्लेबाजों को छकाते गए.

इसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम रन 251 रन पर सिमट गई. प्रसिद्ध कृष्‍णा ने 43वें ओवर की पहली गेंद पर टॉम कुरेन को भुवनेश्‍वर कुमार के हाथों कैच आउट करवा दिया. भारत ने 66 रन के अंतर से पहला वनडे मैच अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

भारत की जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने योगदान दिया. शिखर धवन ने 98 रनों की पारी खेली. केएल राहुल ने 62 और क्रुणाल पंड्या ने 58 रन बनाए. विराट कोहली ने भी 56 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी में अपना डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर ने भी 3 विकेट झटके. भुवनेश्वर कुमार को 2 और क्रुणाल पंड्या को एक विकेट हासिल हुआ.

उधर इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली. बेयरस्टो ने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए. जेसन रॉय ने भी 46 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने तूफानी शुरुआत दी. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवर में छक्के-चौकों की बारिश की. खासतौर पर बेयरस्टो ने युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को आड़े हाथों लिया.दोनों बल्लेबाजों ने 10 ओवर में 89 रन बन डाले. हालांकि इन दोनों के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक पाया.

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. भारत की तरफ से क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को वनडे में पदार्पण का मौका मिला. विकेटकीपर ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली. केएल राहुल को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के अलावा विकेटकीपर की भी जिम्मेदारी मिली.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार रही

इंग्लैंड

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोईन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड.

भारत

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप-2 से जुडें     व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप – 1 से जु़डें       फेसबुक पेज को लाईक करें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!