June 15, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

ग्राम चुहिरी में शिव विवाह ने आज मन ही मोह लिया

मित्रों के साथ शेयर करें

शहडोल। ग्राम चुहिरी में ग्रामवासियों के सहयोग से संगीतमय बाल्‍मीकि रामकथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा का आयोजन ग्राम पंचायत चुहिरी में हनुमान जी महराज के सानिध्‍य में हनुमान मंदिर, जंगल चौकी के पास दिनांक 15/03/2021 से किया जा रहा है। ग्राम चुहिरी के शिव मंदिर से भव्‍य कलश यात्रा निकालकर आयोजन का शुभारंभ किया गया। इसी उत्‍सव में आज दिनांक 17/03/2021 को शिव विवाह उत्‍सव का आयोजन किया गया, शिव विवाह उत्‍सव में कथा का प्रसंग ऐसा रहा कि समस्‍त श्रोतागण भाव विभोर होकर झूमने लगे।

कथा वाचिका पूज्‍या देवी आंचल शुक्‍ला (रामजी) के मुखारबिन्‍दु से कथा का रसपान करने बड़ी संख्‍या में बहुत दूर से श्रोतागण पधार रहे हैं।   

चुहिरी में आयोजित रामायण महापुराण में कल दिनांक 18/03/2021 को राम विवाह, परशुराम लक्ष्‍मण संवाद का प्रसंग किया जायेगा। यह कथा दिनांक 23/03/2021 तक होगी जिसमें आगे आने वाले दिनों संगीतमय रामकथा का पूरा प्रसंग सुनाया जायेगा।

कथा वाचिका पूज्‍या देवी आंचल शुक्‍ला (रामजी), लोढ़ा सिद्धन धाम जबलपुर द्वारा कथा का रसपान करने हेतु शहडोल जिले के सभी ग्रमीणजनों से अनुरोध किया गया है। हमारे चैनल के माध्‍यम से आयोजक समिति का अनुरोध है कि आप सभी कथा का रसपान करने हेतु बड़ी संख्‍या में पधारने का कष्‍ट करें।   

संगीतमय बाल्‍मीकि रामकथा आयोजक समिति के अरविंद द्विवेदी, संतोष गौतम, रामावतार मिश्रा, प्रदीप मिश्रा, नारायण तिवारी, सत्‍येन्‍द्र तिवारी, मनोज पयासी, अनुपम द्विवेदी, मिथलेस परौहा, श्रवण कुमार मिश्रा, भैयालाल गौतम, अरूण जायसवाल के साथ समिति के लोगों ने अधिक से अधिक धर्म प्रेमियों से कथा का श्रवण करने की अपील की है।

Join Whatsapp Group-1

Join Whatsapp Group-2

   फेसबुक पेज को लाईक करें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!