July 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

लॉकडाउन के दौरान ई-पास की सुविधा लांच हुई मध्‍यप्रदेश में। कैसे करें आवेदन

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल : मध्‍यप्रदेश सरकार ने लांच किया ट्रेवल के लिये ई-पास https://mapit.gov.in/covid-19/

जैसा कि आपको पता है कि देशभर में लॉकडाउन अब 3 मई तक हो गया है जिसके चलते लोग घर में वक्त बिता रहे हैं। इस बीच लोगों की सेवा के लिए ग्रॉसरी और मेडिकल स्टोर, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, टेलिकम्युनिकेशन सर्विसेज खुली हुई हैं। इसके लिए सरकार की ओर से एक वैलिड कर्फ्यू पास जारी किया गया है, जिसका इस्तेमाल करके लोग अपने काम पर जा सकते हैं। इसके अलावा किसी इमरजेंसी काम के लिए भी कर्फ्यू पास लिया जा सकता है। इस पास के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

मध्‍यप्रदेश सरकार की ओर से इस ई-पास के लिए एक वेबसाइट लॉन्च किया गया है, जहां से लोग ई-पास के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि हर कोई ई-पास के लिए अप्लाई नहीं कर सकता है। ये ई-पास सिर्फ जरूरी सेवाओं के लिए मिलेगा। अभी यह सुविधा कुछ ही जिलों में उपलब्‍ध होगी क्‍योंकि कुछ जिलों की स्थिति अभी नाजुक है। जिससे यह सुविधा उन जिलों के लिये उपलब्‍ध नही हो सकेगी

ई-पास के लिये आपके पास फोटो, फोटो पहचान पत्र, (आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि) यात्रा के दौरान प्रयोग होने वाले वाहन का रजिस्‍ट्रेशन नंबर, इंश्‍योरेंश इत्‍यादि होना आवश्‍यक है।एक बार फिर बता दें कि यह सेवा केवल जरूरी सेवाओं के लिये है। इस पोर्टल में आप जिले के अंदर, जिले से बाहर एवं राज्‍य से बाहर के लिये आवेदन कर सकते हैं।

https://mapit.gov.in/covid-19/

कृपया हमारी सभी न्‍यूज को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

स्‍‍‍‍‍‍‍वास्‍थ्‍य बीमा एवं वाहन बीमा केे लिये नाम एवं पता व्‍हाट्स एप्‍‍‍प नंबर 9424683682 पर करें।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!