March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

SBI: खाताधारकों के लिए खुशखबरी, घर बैठे एक्टिवेट करें, नेट बैंकिंग सुविधा और कई सुविधाओं का लाभ उठाएं

मित्रों के साथ शेयर करें

SBI: खाताधारकों को एस.बी.आई. ने अपने ग्रहको को नेट बैंकिंग की सुविधा को शुरु (Active) करने के लिए बैंक जाने की आवश्‍यकता नही होती है आप अपने घर बैठे ही यह सर्विस को स्‍वयं (Active) सक्रिय कर सकते है और विभिन्‍न प्रकार की सेवा का लाभ ले सकते है। एस.बी.आई ने अपने ग्राहकों को ट्रांजैक्शन के लिए नेट बैंकिंग जैसी सुविधा देता है। यदि आप SBI में आपका बचत खाता या चालू खातें का उपयोग कर रहे हैं तो आप SBI की नेटबैंकिंग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।  एसबीआई (SBI) नेट बैंकिंग के द्वारा पासबुक प्रिंट, नकदी निकालना, डिमांड ड्राफ्ट प्रिप्रेशन, चेक-बुक एप्लिकेशन आदि कार्य भी आसानी से किए जा सकते हैं। इसके लिए आपके मोबाइल नम्‍बर रजिस्टर्ड होना चाहिए। ताकि आपको कोई भी ट्रांजैक्शन करने पर OTP प्राप्त हो सकें।

(SBI) नेट बैंकिंग (Active) शुरु करने कुछ स्‍टेप इस प्रकार हैं:-   

  1.  SBI नेट बैंकिंग के होमपेज onlinesbi.com पर जाएं और “New User Registration/Activation” पर क्लिक करें
  2.  और अकाउंट नंबर, CIF  नंबर, ब्रांच कोड, देश, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, जरूरी फेसिलिटी दर्ज करने के बाद “submit” बटन पर क्लिक करना होगा।
  3. और इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाईल नम्‍बर पर OTP आएगा जिसमें यदि आपके पास ATM Card  है तो आप स्‍वयं शुरु (Active) कर सकेगे। और यदि आपके पास ATM कार्ड नही है तो आगे की प्रक्रिया बैंक पूरी करता है

(SBI) नेट बैंकिंग के होमपेज के लिए यहॉ क्लिक करें

join facebook

Join Whatsapp Group

  join facebook Page  व्‍हाट्स एप्‍प गुप से जुडें

  join facebook Page  व्‍हाट्स एप्‍प गुप से जुडें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!