March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

शिवराज सरकार का कोराना काल के बाद Budget में एक साथ दो वेतनवृद्धि का करेगी ऐलान

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल: प्रदेश का बजट आज 02 मार्च को पेश किया जाएगा. बजट में सरकार  कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए बड़े ऐलान करने वाली है। आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के सरकार सरकारी कर्मचारियों को जुलाई 2020 का इंक्रीमेंट जुलाई 2021 के साथ देने की घोषणा बजट में करेगी.  इस बजट में कर्मचारियों  सरकार के इस फैसले से प्रदेश के साढ़े सात लाख कर्मचारियों और चार लाख पेंशनर्स को फायदा मिलेगा. इसके अलावा सरकार की तरफ से वित्तीय वर्ष 2021-22 में अधिकतम 25% डीए (Dearness Allowance) की व्यवस्था कर दी गई है. ऐसे में अगर नए वित्तीय वर्ष में केंद्र सरकार डीए बढ़ाती है तो राज्य सरकार भी बढ़ा सकती है. 

आपको बता दें कि अभी केंद्र के 17% डीए के मुकाबले प्रदेश में कर्मचारियों को 12% ही डीए दिया जाता है. साथ ही राज्य सरकार बकाया 5% के साथ ही बढ़ा हुआ डीए भी दे सकती है. लेकिन कर्मचारियों को पिछला एरियर नहीं दिया जाएगा.

इस बार का बजट आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश पर फोकस रहेगा. सीएम शिवराज ने इस बात का संकेत पहले दे दिया है. बजट में जन आकांक्षाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा. प्रदेश का बजट बनाने में आम जनता के साथ ही उद्योगपतियों और विशेषज्ञों की भी राय ली गई है. 

     कोरोना काल के बाद कर्मचारियों के लिये यह बड़ी खबर हो सकती है. क्‍योंकि कोरोना कोल के बाद सरकार द्वारा कर्मचारियों को यह पहला लाभ मिल रहा है.


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!