March 1, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

SBI: खुशखबरी, मिस्ड कॉल देने पर, आपको तुरंत मिल जाएगा 14 लाख रुपये का पेंशन लोन(Pension Loan) जानिए पूरी प्रक्रिया…

मित्रों के साथ शेयर करें

एसबीआई ने अपने एक ट्विट में कहा है कि 9.75 प्रतिशत ब्‍याज दर पर पेंशन लोन हासिल करें और एक खुशहाल रिटायरमेंट का आनंद उठाएं।

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) केंद्र और राज्‍य सरकार के पेंशनभोगियों, रक्षा पेंशनभोगियों और परिवार पेंशनभोगियों सहित ऐसे सभी वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए पेंशन लोन की स्कीम लेकर आई है। इसमें सीनियर सीटिजन बैंक से 14 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। एसबीआई ने पेंशन लोन रिटायर्ड कर्मचारियों को खुशहाल बनाया  है। स्टेट बैंक पेंशन ऋण योजना के तहत 9.75 प्रतिशत ब्याज दर से लोन देता है। इस पेंशन लोन को लेना बेहद सरल है। सिर्फ मिस्ड कॉल या एसएमएस भेजकर पेंशन लोन के लिए अप्लाई किया जा सकता है। पेंशन लोन स्कीम में पेंशनभोगी की आयु 76 साल से कम होनी चाहिए। वहीं पेंशनधारक का पेंशन पेमेंट ऑर्डर एसबीआई के पास होना जरूरी है। एसबीआई की पेंशन लोन स्कीम में कम प्रोसेसिंग फीस लगती है। इसमें किसी तरह का कोई छिपा शुल्क नहीं है। वहीं लोन मिलने की प्रक्रिया काफी तेज है सरल ईएमआई ऑप्शन मिलता है।

एसएमएस और टोल फ्री नंबर पर मिलेगी जानकारी

इस स्कीम की जानकारी कस्टमर एसएमएस और टोल फ्री नंबर पर कॉल कर जान सकते हैं। इसके लिए 1800-11-2211 टोल फ्री नंबर डायल कर सकते हैं। एसबीआई की बेवसाईट पर जाने के यहॉ क्लिक करें।

एसबीआई पेंशन लोन की कुछ विशेषताएं

  1. त्‍वरित लोन प्रोसेसिंग।
  2. कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं।
  3. न्‍यूनतम दस्‍तावेजों की आवश्‍यकता।
  4. सभी एसबीआई ब्रांच में उपलब्‍ध है।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!