June 15, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

ऐंताझर को जल्द मिलेगा खेल मैदान

मित्रों के साथ शेयर करें

टाइगर कप क्रिकेट टूर्नामेन्ट के शुभारंभ अवसर पर पुलिस अधीक्षक व एसडीएम ने दिया आश्वासन


शहडोल। संभागीय मुख्यालय से सटे ग्राम ऐंताझर में क्षेत्रीय प्रतिभाओ को निखारने के उद्धेश्य से चलने वाले टाईगर कप क्रिकेट टूर्नामेन्ट का समारोह पूर्वक 14 फरवरी को शुभारंभ हो गया। टूर्नामेन्ट का औपचारिक शुभारंभ जिले के पुलिस अधिक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी के मुख्य अतिथि एवं सोहागपुर एसडीएम धमेन्द्र मिश्रा की अध्यक्षता में अयोजित किया गया। कार्यक्रम मे मनोज टीवीएस शोरूम के संचालक मनोज गुप्ता उपपुलिस अधिक्षक (यातायात) अखिलेश तिवारी,नायब तहसीलदार अभ्योदयनंद शर्मा, अनूपपुर के जिला आपूर्ती अधिकारी अंबुज श्रीवास्तव, अधिवक्ता अजीत शुक्ला, सिंहपुर थाना प्रभारी सुभाष दुबे, अनूप मिश्रा एवं उपसरपंच अनूप सिंह मंचासीन रहे।टूर्नामेन्ट का उद्धघाटन मैच टाइम्स इलेवन शहडोल एवं सिंहपुर क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। जिसमे सिहपुर ने पहले टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 147 रनो का लक्ष्य देकर आल आउट हो गई। जवाबी पारी खेलते हुए टाईम्स इलेवन शहडोल ने अपने छः विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त करते हुए चार विकेट से मैच जीत लिया। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियो ने भारत माता के तैल चित्र पर माल्पार्पण कर व खिलाड़ियो से परिचय प्राप्त कर टूर्नामेन्ट का आगज किया। तत्पश्चात आयोजन समिति के द्वारा अतिथियो का पुष्पाहार व बैच लगाकर स्वागत किया गया। आयोजको के द्वारा सभी उपस्थित जनो को सैनेटाइज कर मास्क वितरण भी किया गया।

टूर्नामेन्ट के संयोजक व भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष सुशील शर्मा ने स्वागत उद्धबोधन मे बताया कि आठ दिनो तक चलने वाले टाईगर कप क्रिकेट टूर्नामेन्ट में 16 टीमो को प्रवेश दिया गया है। यहां बीते कई वर्षो से क्षेत्रीय प्रतिभाओ को मंच प्रदान करने के लिए यह आयोजन निरंतर हो रहा है। उन्होने अतिथियो का ध्यान ऐंताझर मे खेल मैदान की कमी की ओर आकृष्ट करते हुए खेल मैदान दिलाने की मांग की।


समारोह के मुख्य अतिथि पुलिस अधिक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी ने खिलाड़ियो को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस का काम सिर्फ अपराध पर अंकुश लगाने का नही है बल्कि लोगो को जोड़ना भी है। उन्होने कहा कि खेल ही एक ऐसा माध्यम है जो लोगो को न सिर्फ जोड़ता है बल्कि भाईचारा व मेल-मिलाप बढाता है। श्री गोस्वामी ने खेल मैदान की कमी पर कहा कि यहां खेल मैदान के लिए जो शासकीय जमीन आरक्षित है उसे आगामी एक माह मे राजस्व विभाग व पुलिस मिलकर उपलब्ध करा देगी ताकि आगामी खेल की जो भी गतिविधियां हो वह स्वयं के खेल मैदान मे हो। उन्होने कहा कि शहडोल नगर मे पुलिस अपने संसाधन से एक पार्क व खेल मैदान विकसित कर रही है एसडीएम सोहागपुर धर्मेन्द्र मिश्रा ने अपने संबोधन मे खेल का आयोजन गांव में भी बेहतर तरीके से होने पर प्रसंन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि खेल से अनुशासन की सीख मिलती है। श्री मिश्रा ने खेल मैदान की मांग पर आश्वस्त किया शीघ्र ही खेल मैदान उपलब्ध कराया जाएगा।


मनोज टीवीएस शोरूम के संचालक मनोज गुप्ता ने कहा कि खेल से सर्वागीण विकास होता है। उन्होने आयोजन की सराहना करते हुए खिलाड़ियो से नशे से दूर रहने का आह्रवान किया तथा आयोजन मे हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। कार्यक्रम को अजीत शुक्ला ने संबोधित करते हुए आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की। कार्यक्रम को अन्य अतिथियो ने भी संबोधित किया। अंत मे आभार प्रदर्शन संदीप द्विवेदी ने व्यक्त किया।


टूर्नामेन्ट के शुभारंभ अवसर पर मुख्य रूप से अजीत श्रीवास्तव , चन्द्रशेखर शर्मा कुलदीप शर्मा, अरविन्द शर्मा, सुमंत शर्मा,आभाष श्रीवास्तव हैप्पी, अमन श्रीवास्तव, केशव कोल, संतोष शर्मा, राकेश श्रीवास्तव सुशांत शर्मा,ललित मिश्रा, संजीव श्रीवास्तव,हरीश, मनीष, अनिकेत अनीश शर्मा के साथ बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!