March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

गोल्ड कप फुटबाॅल टूर्नामेंट ऐंताझर मे धनपुरी बना विजेता

मित्रों के साथ शेयर करें

खेल से बढ़ता है समरसता का भाव


शहडोल। संभागीय मुख्यालय के समीप ग्राम पड़मनिया कला मे आयोजित न्यू गोल्ड कप फुटबाॅल टूर्नामेंट में धनपुरी की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड कप पर कब्जा कर लिया।रायल युवा फुटबाल क्लब एवं प्रगति युवा विकास समिति पड़मनिया के संयुक्त तत्वाधान में 15जनवरी से चल रहे न्यू गोल्ड कप का फाइनल मुकाबला रेलवे फुटबाॅल क्लब शहडोल एवं बसंता फुटबाॅल क्लब धनपुरी के बीच खेला गया। जिसमें धनपुरी ने बेहतर खेल का प्रदर्शन कर 1-4 से जीत दर्ज कर गोल्ड कप अपने नाम कर लिया।


फुटबाॅल टूर्नामेंट के समापन अवसर पर मप्र निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग के अध्यक्ष डाॅ भरत शरण सिंह मुख्य अतिथि थे जबकि विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश मंत्री व विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, भाजपा बुद्धजीवी प्रकोष्ठ के प्रांतीय उपाध्यक्ष राजेश्वरनाथ उदानिया, भाजपा मंडल के पूर्व अध्यक्ष सुशील शर्मा,डाॅ आरपी साहू, सफदर बोहरा,सोहागपुर मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह मीनू, सिंहपुर मंडल अध्यक्ष राकेश कुशवाहा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। फाइनल मुकाबले का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस दौरान विराट सैला पार्टी के द्वारा मनमोहक आदिवासी लोक नृत्य शैला की शानदार प्रस्तुति ने टूर्नामेंट के मुकाबले को और खुशगवार बना दिया।


पुरुष्कार वितरण एवं समापन समारोह में अतिथियों का पुष्पहार व बैच लगाकर स्वागत किया। तदुपरांत टूर्नामेंट के संरक्षक सुशील शर्मा ने स्वागत भाषण देते हुए प्रतियोगिता के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। टूर्नामेंट में विजेता टीम धनपुरी को मनोज टीवीएस शहडोल के डायरेक्टर मनोज गुप्ता द्वारा दस हजार रूपये नगद व ट्राफी प्रदान किया। वही उपविजेता टीम रेलवे शहडोल को धर्मेंद्र सिंह मीनू के द्वारा पांच हजार रु नगद प्रदान किया गया। दोनो विजेता व उपविजेता टीम के समस्त खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार से सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाॅ. भरत शरण सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल हम सभी को ना सिर्फ जोड़ता है बल्कि खेल से समरसता का भाव बढ़ता है। खेल से हम हर समय ना सिर्फ ऊर्जावान बने रहते हैं बल्कि खेल से हम सभी को सीखने का अवसर मिलता है। उन्होंने अपने उद्बोधन में आत्मनिर्भर व स्वच्छता के लिए भी लोगों को प्रेरित किया। विधायक मनीषा सिंह ने टूर्नामेंट के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि खेल से उत्साह का माहौल पैदा होता है। श्रीमती सिंह ने कहा कि खेल ही एक ऐसा माध्यम है जो आपस में जोड़कर सद्भावना कायम रखता है। जयसिंहनगर विधायक जयसिंहनगर मरावी ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि दूरस्थ क्षेत्र के प्रतिभाओं को ऐसे ही मंच से आगे आने का अवसर मिलता है उन्होंने समाज में फैली विक्रतियों को दूर करने हेतु सभी से आगे आने का आह्वान किया।कार्यक्रम का संचालन करते हुए टूर्नामेंट के संयोजक अनिल साहू ने बताया कि इस दस दिवसीय आयोजन में 16 टीमों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। यह टूर्नामेंट पूरी तरह से आदिवासियों के लिए था।
कार्यक्रम के दौरान टूर्नामेंट के संरक्षक सुशील शर्मा संयोजक अनिल साहू राजेश सिंह के द्वारा मप्र निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग के अध्यक्ष डॉ.भरत शरण सिंह, विधायक जयसिंह मरावी,विधायक श्रीमती मनीषा सिंह का शाल-श्रीफल व स्मृति चिन्ह से भेंट कर सम्मानित किया गया। वही अन्य अतिथियो को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया । कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व जनपद सदस्य अनिल द्विवेदी, सुभाष द्विवेदी,रामनिवास गुप्ता,अनिरुद्ध प्रताप सिंह,अंबरीश श्रीवास्तव भानु ,सुधीर शर्मा, प्रकाश श्रीवास्तव,सत्यनारायण गुप्ता, रामजियावन बैगा, संतोष द्विवेदी,रईस खान,सरपंच प्रेमवती बैगा,आशीष मिश्रा, दुर्गा बैगा,लाला बैगा,विक्रम सहित बड़ी संख्या में फुटबॉल खेल प्रेमी उपस्थित थे।

join facebook Join Whatsapp Group


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!