April 14, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

अब बाघो का दीदार कर सकेंगे पर्यटक, आज से खुल गए हैं पर्यटन के सभी गेट

मित्रों के साथ शेयर करें

पर्यटक प्राकृतिक सुंदरता और बाघों के साथ-साथ बने प्राणियों का दीदार कर सकेंगे सफारी में

बाघों के लिए विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में अब तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जहा कोर जोन के तीनों गेटों में बाघों के दीदार की तैयारी प्रबंधन ने पूरी कर ली है। वही कल सुबह 1 अक्टूबर से बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के कोर जोन के तीनों गेटों में सफारी शुरू हो जाएगी।

पर्यटक प्राकृतिक सुंदरता और बाघों के साथ-साथ वन्य प्राणियों के दीदार के लिए जंगल में सफारी कर सकेंगे।

जहा अब कोर जोन के गेट 30 जून से बंद हो गए थे। अब 3 महीने बाद 1 अक्टूबर को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के कोर जोन के गेट पर्यटकों के लिए खुलेंगे। वही अब पर्यटकों की पहली पसंद बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के कोर जोन के गेट पर की बाघ और वन प्राणियों के साथ-साथ प्राकृतिक सुंदरता देखने को मिलती है। जहा विदेशी पर्यटक भी कोर जोन के गेट खुलने का इंतजार करते हैं।

वही आपको बतादे की बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के तीन कोर जोन के गेटों में खुलने के पहले ही ऑनलाइन बुकिंग फुल हो गई है। जहा पर्यटकों की पसंद का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि खुलने से पहले ही टिकट फुल हो चुके हैं। अब ऑफलाइन टिकट काउंटर से ही मिल पाएंगे।

वही बांधवगढ टाइगर रिजर्व में गेट खुलने से पहले टाइगर रिजर्व के गाइड और जिप्सी चालकों को प्रशिक्षण दिया जाता है।जहा उन्हें जंगल की बारीकियों के बारे में बताया जाता है। पर्यटकों को परेशानी ना हो, इस बात को लेकर भी उन्हें प्रशिक्षित किया जाता है।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!