July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

चंद्रयान-3 की सफलता विज्ञान और प्रौद्योगिकी को और आगे बढ़ाएगी: विश्व नेता

मित्रों के साथ शेयर करें

पीएम मोदी ने बधाई संदेश का जवाब देते हुए लिखा कि, “निश्चित रूप से, विज्ञान की शक्ति के माध्यम से भारत सभी के लिए उज्जवल भविष्य की दिशा में काम कर रहा है। शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद @sanchezcastejon”

यूरोपीय संघ अध्यक्षा ने भारत को शुभकामनाएं दीं

यूरोपीय संघ की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने ट्वीट कर लिखा कि, “चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए @narendramodi को बधाई। भारतीय लोगों के लिए एक ऐतिहासिक मील का पत्थर और गर्व का क्षण। भारत अंतरिक्ष अन्वेषण में सच्चा अग्रणी बन गया है। भारत की इस सफलता से दुनिया भर के शोधकर्ताओं को फायदा होगा।”

इसपर पीएम मोदी ने लिखा कि, “इन शब्दों के लिए @vonderleyen को धन्यवाद। भारत समस्त मानव जाति की भलाई के लिए अन्वेषण, सीखना और साझा करना जारी रखेगा।”

यूएई के राष्ट्रपति ने दीं शुभकामनाएं 

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने ट्वीट किया, “भारत के चंद्रयान-3 अंतरिक्ष यान की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग सामूहिक वैज्ञानिक प्रगति के लिए एक महत्वपूर्ण छलांग का प्रतिनिधित्व करती है। मानव जाति की सेवा में इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए मैं प्रधानमंत्री जी @नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को को हृदय से बधाई देता हूं, धन्यवाद।”

इसपर पीएम मोदी ने लिखा कि, “मैं महामहिम शेख @MohamedBinZayed को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देता हूं। यह मील का पत्थर न केवल भारत का गौरव है बल्कि मानवीय प्रयास और दृढ़ता का प्रतीक है। विज्ञान और अंतरिक्ष में हमारे प्रयास सभी के लिए एक उज्जवल कल का मार्ग प्रशस्त करें।”

आर्मेनिया के पीएम ने भारत को दी बधाई 

आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पशिन्यान ने ट्वीट किया कि, “चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेरी हार्दिक बधाई। यह वास्तव में मानवता के लिए एक बड़ी उपलब्धि है जो विज्ञान और प्रौद्योगिकी को और आगे बढ़ाएगी।”

इसपर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए लिखा कि, “शुभकामनाओं के लिए प्रधानमंत्री @NikolPashinyan को धन्यवाद।”



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

,

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!