June 15, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

रोजगार सृजन पर इंदौर में G20 समिट की तैयारियां जोरों पर, रूपरेखा तैयार

मित्रों के साथ शेयर करें

इंदौर में आयोजित G20 समिट के संबंध में चर्चा के लिए रविवार को उद्योगपतियों के साथ इंदौर स्थित पोलोग्राउण्ड में कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में एमएसएमई के माध्यम से रोजगार सृजन हेतु रूपरेखा तैयार की गयी।


देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आगामी 19 से 21 जुलाई तक तीन दिवसीय G20 समिट का आयोजन होगा। इसके लिए व्यापक तैयारियां जारी हैं। इसी सिलसिले में रविवार को जनजागरुकता के लिए अत्याधुनिक मोटर साइकिलों का काफिला शहर के विभिन्न मार्गों से निकला। 
इस राइड में लगभग 125 राइडर्स शामिल हुए और उन्होंने मिलकर G20 समिट के संबंध में जागरूकता लायी। यह राइड रेसीडेन्सी से प्रारंभ होकर जीपीओ, एमवाय अस्पताल, मनोरमागंज, अम्बेडकर, क्राउन पैलेस होटल, एमजी रोड़, हाई कोर्ट, रीगल चौराहा, एमटीएच कम्पाउंड, रिवर साइड रोड़, राजबाड़ा, पढ़रीनाथ, कलेक्टर कार्यालय, महू नाका, अन्नपूर्णा रोड़, राजेन्द्र नगर होते हुए राऊ में सम्पन्न हुई।


उद्योगपतियों से G20 समिट के संबंध में की गयी चर्चा
वहीं इंदौर में आयोजित G20 समिट के संबंध में चर्चा के लिए रविवार को उद्योगपतियों के साथ पोलोग्राउण्ड में कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में उद्योगपतियों को आयोजन के संबंध में जानकारी दी गई और शासन की योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में बताया गया। 


रोजगार सृजन हेतु तैयार की गयी रूपरेखा 
कार्यक्रम में चर्चा कर एमएसएमई के माध्यम से रोजगार सृजन हेतु रूपरेखा तैयार की गयी। मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर निर्माण हेतु भी उक्त कार्यक्रम में चर्चा हुई। इस अवसर पर शासन द्वारा चलायी जा रही मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री सीखों कमाओ योजना एवं मध्यप्रदेश प्रोत्साहन योजना 2021 आदि के संबंध में उद्योगपतियों को जानकारी दी गयी। उद्योगपतियों से आग्रह किया गया कि वे इन योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक युवाओं तक पहुंचाएं।


G20 समिट के उपलक्ष्य में व्याख्यान एवं नाटक का मंचन
केवल इतना ही नहीं, श्रमोदय आवासीय विद्यालय बेटमा खुर्द इंदौर में विद्यार्थियों द्वारा G20 समिट के लिए एक व्याख्यान, भाषण तथा नाटक का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में विद्यार्थियों को G20 के संबंध में जानकारी दी गयी। रोजगार कार्य समूह विषय पर स्कूल के छात्रों ने अपने-अपने व्याख्यान दिये। नाटिका के माध्यम से यह दिखाया और समझाया गया कि इस बार भारत G20 सम्मेलन का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है, जिसमें चौथी बैठक रोजगार कार्य समूह ईडब्ल्यूजी और श्रम एवं रोजगार मंत्रियों की होगी। यह बैठक इंदौर में 19 से 21 जुलाई तक होगी।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

, ,

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!