July 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

सिंगरौली न्यूज : मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत प्राप्त आवेदनो का शत प्रतिशत करे निराकरणः-कलेक्टर

मित्रों के साथ शेयर करें



16 मई से आयोजित शिविरो में सेक्टर अधिकारी अनिवार्य रूप से पहुचेः-अरूण परमार

सिंगरौली 15 मई 2023/ भारत सरकार एवं राज्य शासन के विभिन्न विभागो द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओ का पात्र हितग्राहियो को लाभ पहुचाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दूसरा चरण 10 मई से 25 मई तक आयोजित किया जा रहा है। जन सेवा अभियान के तहत प्राप्त आवेदनो का शत प्रतिशत निराकरण कर हितग्राहियो को लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाये उक्त आशय का निर्देश समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अरूण परमार के द्वारा विभागीय अधिकारियो को दिया गया। बैठक में उपस्थित अधिकारियो को निर्देश देते हुये कलेक्टर ने कहा कि 16 मई से जिले के सभी ग्राम पंचायतो शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए सेक्टर अधिकारी एवं सहायक सेक्टर अधिकारी नियुक्त किये गये है। उन्होने निर्देश दिया कि संबंधित शिविरो के सेक्टर अधिकारी अनिवार्य रूप से शिविर में पहुचकर शिविर में उपस्थित हितग्राहियो को पात्रता अनुसार लाभ प्रदान कराये।
कलेक्टर ने कहा कि शिविर में प्राप्त होने वाले आवेदनो के निरकारण की जानकारी प्रति दिवस पोर्टल में अपलोड करना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि शिविर में जाति प्रमाण पत्र के साथ साथ अन्य 67 चिन्हित सेवाओ के लाभ से हितग्राहियो को लाभान्वित कराये। वही संबंधित क्षेत्रो के उपखण्ड अधिकारियो को निर्देश दिया गया कि 25 मई के पूर्व प्राप्त आवेदनो का शत प्रतिशत निराकरण कराया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि कोई भी पात्र हितग्राही अभियान के दौरान योजनाओ के लाभ से बंचित न रहे। शासन के मंशानुरूप हितग्राहियो को लाभ दिलाये। उन्होने निर्देश दिये कि शिविर के दौरान सेक्टर अधिकारी अपने अपने क्षेत्र के पंचायतो में सीएम हेल्प लाईन के लंबित प्रकरणो का भी निराकरण संतुष्टि पूर्वक कराया जाना सुनिश्चित करेगे।


जन सेवा अभियान के दौरान बालिका महाविद्यालय में शिविर लगाकर बनाये लायसेंसः- कलेक्टर श्री परमार ने बलिका महाविद्यालयो में अध्ययनरत ऐसी छात्रा जिनकी उम्र 18 के उपर हो गई उन्हे अभियान चलाकर लर्निग लायसेंस बनाये जाने हेतु जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये। साथ ही अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य को इस कार्य में सहयोग प्रदान करने का निर्देश दिया गया।
कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतो के साथ साथ 50दिवस की लंबित शिकायतो के निराकरण की जानकारी विभागवार लेने के साथ समाधान हेतु चनित विंदुओ के निराकरण की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि विभागीय अधिकारी अपने विभागो से संबंधित शिकायतो का 2 दिवस के अंदर निराकरण करे। उन्होने वृहद पेयजल योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्या के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात संबंधित विभागीय अधिकारी को निर्देश दिये कि कार्यो में लगातार प्रगति लाये जिससे कार्यो को समय सीमा के अंदर पूर्ण कराया जा सके। उन्होने लोक स्वास्थ्य यात्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिये कि बिगड़े हैन्ड पम्पो का सुधार कराने के साथ नवीन स्वीकृत हैन्डपंपो का खनन करे जिले में कही भी पेयजल की समस्या निर्मित न होने पाये। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन,एसडीएम ऋषि पवार, बी.पी पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर अरविंद झा, राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम पवन सिंह, अधीक्षण यंत्री विद्युत आरपी मिश्रा, उपसंचालक कृषि आशीष पाण्डेय, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता, जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर, जिला शिक्षा अधिकारी एस.बी सिंह, मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी एन.के जैन, जिला आपूर्ति अधिकारी पी.सी चन्द्रवंशी, एलडीएम नितिन पटेल सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!