June 15, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

अयोध्या: राम मंदिर के नींव निर्माण में नई परेशानी, नीचे मिली सरयू(Saryu River) की धारा, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) से मदद..

मित्रों के साथ शेयर करें

”Ayodhya Ram Temple” अयोध्या में जारी राम मंदिर निर्माण में मंगलवार को सूत्रों ने बताया कि, मंदिर की नींव के नीचे सरयू नदी (Saryu River)  की धार मिली है, राम मंदिर निर्माण में नई परेशानी सामने आ रही है। जिस कारण राम मंदिर में निर्माणकार्य में मुश्किलें का सामना करना पड़ सकत है. सूत्रों ने बताया कि इस मीटिंग में तय किया गया है कि नींव के नीचे सरयू नदी (Saryu River) की धारा मिलने के कारण मंदिर के लिए पहले से तैयार मॉडल सही नहीं है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में मौजूद सूत्रों ने बताया कि इस काम के लिए आई आई टी से मदद की अपील की गई है. इस मामले को लेकर निर्माण कमेटी ने मंगलवार को चर्चा की. वहीं, मंदिर ट्रस्ट निर्माण के लिए इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) से मदद की गुहार लगाई है.

पिलर के टेस्टिंग पर बढ़ रही हैं मुश्किलें
 अयोध्या में राम मंदिर”Ayodhya Ram Temple” का जल्‍दी से निर्माण कार्य पूर्ण हो जायेगा. राम भक्तों को बहुत दिनों से इंजार  है. यहां मंदिर बनाए जाने के लिए 1200 खंभों की ड्राइंग तैयार की गई थी. और, मंदिर की बुनियाद के लिए खंभों की टेस्टिंग की गई थी. इस दौरान कुछ खंभों को 125 फीट गहराई में डाला. और इनको जांच करने के लिए करीब 30 दिनों तक छोड़ा गया था, लेकिन जब बाद में इस पर 700 टन का वजन डाला गया और भूकंप के झटके दिए गए, सफल होती नहीं दिख रही है.

अपनेे आस-पास की खबर लोगों तक पहुंचाने के लिये नीचे दिये गये नंबर पर भेजें।

स्‍वास्‍थ्‍य बीमा एवं वाहन बीमा के लिये नाम एवं पता व्‍हाट्स एप्‍‍‍प नंबर 9424683682 पर भेजेें

MP City News फेसबुक पेज को लाईक एवं फालो करें

न्‍यूज अपडेट के लिये MP City News एप्‍प डाउनलोड करें।

CLICK this link to join MP City News WhatsApp group.


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!