April 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

SINGRAULI NEWS: नवानगर पुलिस ने की चेकिंग, प्रतिबंधित मार्ग से 5 कोल वाहन को किया जब्त

मित्रों के साथ शेयर करें

प्रतिबंधित रूट से कोयला परिवहन करने पर कार्रवाई

जिले में प्रतिबंधित रूट से कोयला परिवहन करते हुए आधा दर्जन ट्रेलर वाहन को नवानगर पुलिस ने जब्त कर कार्रवाई की है। देर रात जयंत से मानमोड़ तरफ आ रहे कोल वाहनों के खिलाफ पुलिस ने निगाही में कार्रवाई को अंजाम दिया है।नवानगर टीआइ रावेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि देर रात मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ हाइवा व ट्रेलर केमाध्यम से जयंत से माजनमोड़ की ओर जाने वाली प्रतिबंधित सड़क मार्ग से कोल परिवहन किया जा रहा है। थाना प्रभारी ने इसकी जानकारी एसपी मो. यूसुफ कुरैशी को दी। इसके बाद मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेकर टीआइ ने तत्काल एक टीम गठित कर निगाही मोड़ पर घेराबंदी कर हाइवा ट्रकों को पकड़ा।

परिवहन के संबंध में पुलिस ने वैध कागजात की मांग की।

चालकों की ओर से दस्तावेज नहीं देने पर पुलिस ने हाइवा क्रमांक यूपी 64 एटी 1189, यूपी 64 बीटी 3858 यूपी 64 बीटी 4051, यूपी 64 बीटी 8026 व यूपी 64 बीटी 44437 को कोल परिवहन करते हुए जब्त कर लिया। पुलिस ने प्रत्येक वाहनों पर पाचं-पांच हजार रुपए कुल 25 हजार रुपए की चालानी कार्रवाई कर समन शुल्क वसूला है। पुलिस की इस कार्रवाई अन्य ट्रांसपोर्टर दहशत में हैं। उन्हें इस बात का डर है कि प्रतिबंधित रूट से कोयला परिवहन करने पर कार्रवाही होगी ।

यातायात पुलिस की लापरवाही,

बताया जा रहा है रोजाना सैकड़ों कोल परिवहन हाइवा वाहन प्रतिबंधित मार्ग से होकर गुजरते हैं। हैरानी की बात यह है कि माजन मोड़ यातायात थाने के सामने से रोजाना यह कोल परिवहन वाहन गुजरते हैं। कोल परिवहन वाहनों के लिए जिला प्रशासन ने एक रुट निर्धारित किए हैं, लेकिन उस रुट से न गुजरते हुए प्रतिबंधित मार्ग से कोल परिवहन वाहन गुजरते हैं। यही वजह है कि आए दिन कोल परिवहन वाहनों से रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!