July 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

ब्रिटेन की उड़ानों पर 07 जनवरी 2021 तक बढ़ाई गई रोक, कोरोना का नया स्ट्रेन अब तक 20 मरीजों में —

मित्रों के साथ शेयर करें

देश में नए कोरोना के मरीज बढ़े:- देश में ब्रिटेन में मिले ज्यादा खतरनाक कोरोना (Coronavirus) वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। बुधवार को 13 नए मरीज मिले। ये किस प्रदेश से हैं यह साफ नहीं हो सका है। कल मिले 07 मरीजों में से 1-1 यू.पी, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना, जबकि तीन कर्नाटक के हैं. इस बीच सरकार ने ब्रिटेन जाने-आने वाली उड़ानों पर रोक 07 जनवरी तक बढ़ा दी है. पहले 22 दिसंबर की आधी रात से 31 दिसंबर तक यह रोक लगाई गई थी.

इसके अलावा सरकार ने सभी इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर लगा प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। ये आदेश विशेष फ्लाइट्स और कार्गो की उड़ानों पर नहीं लागू होगा.

आइसोलेशन सेंटर से भागी महिला में नया स्ट्रेन मिला

ब्रिटेन से लौटी आंध्र प्रदेश की एक महिला में कोरोना (Coronavirus) का नया स्ट्रेन मिला है. 21 दिसंबर को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उसे आइसोलेशन सेंटर भेजा गया था. लेकिन वह वहां से भागकर वह स्पेशल ट्रेन से अपने घर राजमुंदरी पहुंची थी. महिला के साथ उसका बेटा भी था उस परिवार में खुशी की बात यह है कि, बेटे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

9 से 22 दिसंबर के बीच देश लौटे संक्रमितों की जीनोम सीक्वेंसिंग जरूरी
नए स्ट्रेन के मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। हेल्थ मिनिस्ट्री ने मंगलवार को बताया कि 9 से 22 दिसंबर के बीच भारत आए इंटरनेशनल पैसेंजर्स, जो सिंप्टोमैटिक या संक्रमित पाए गए हैं, उनकी जीनोम सीक्वेंसिंग अनिवार्य होगी.

33 हजार मरीज हाल ही में ब्रिटेन से आए
25 नवंबर से 22 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से लगभग 33 हजार यात्री भारत आए, इनमें से अब तक 114 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये केरल, आंध्र, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना, हिमाचल और पंजाब में हैं. सभी आइसोलेशन में हैं. इधर, मध्यप्रदेश में ब्रिटेन से लौटे 372 यात्रियों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से पांच सैंपल दिल्ली भेजे गए हैं। ये सैंपल भोपाल के एक, इंदौर के दो और ग्वालियर-जबलपुर के एक-एक पॉजिटिव यात्रियों के हैं.

अपनेे आस-पास की खबर लोगों तक पहुंचाने के लिये नीचे दिये गये नंबर पर भेजें।

स्‍वास्‍थ्‍य बीमा एवं वाहन बीमा के लिये नाम एवं पता व्‍हाट्स एप्‍‍‍प नंबर 9424683682 पर भेजेें

VINDHYA City News फेसबुक पेज को लाईक एवं फालो करें

CLICK this link to join MP City News WhatsApp group.


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!