July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

सिंगरौली न्यूज़ : वन मण्डल सरई पूर्व क्षेत्रांतर्गत जमगड़ी जंगल में बुधवार की,
दोपहर के समय आग की लपटें से जंगल की बहुमूल्य वन संपदा राख।

मित्रों के साथ शेयर करें

जंगल में लगी भीषण आग वन मंडल बेखबर

सिंगरौली ।गर्मी शुरू होते ही वन व जंगल में आग लगने का प्रकोप शुरू हो गया है। वन परिक्षेत्र सरई पूर्व के जमगड़ी जंगल बुधवार की दोपहर से धू-धूकर जल रहा है। आग कैसे लगी कारण ‘ फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। वहीं शाम तक वन अमला अंजान था। वन मण्डल सिंगरौली के सरई पूर्व क्षेत्रांतर्गत जमगड़ी जंगल में बुधवार की दोपहर के समय आग की लपटें दिखाई देने । जंगल की आग से जहां बहुमूल्य वन संपदा राख हो रही है, वहीं वन्य जीवन भी व्यापक स्तर पर प्रभावित हो रहा है। लगीं और जब अमिलिया घाटी के सड़क मार्ग से लोग गुजरने लगे तो आग के धुआं व लपटों को देख इसकी जानकारी वन अमले को दी गयी।



बताया जा रहा है कि आग हवाओं के झोकों के साथ-साथ धीरे-धीरे बढ़ने लगी और शाम 4 बजे तक आग काफी दूरी तक फैल बेकाबू होने लगी।

देर शाम तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। जंगल धू- धूकर धधक रहा था। आग • लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है, । जहां आग ने . जंगल को अपने चपेट में ले ली . और इस आगजनी घटना ने छोटे- बड़े पौधों के नुकसान होने का अनुमान जताया जा रहा है। अग्निकांड में लाखों की जंगली संपदा जलकर राख हो गई है। दिन प्रतिदिन जंगलों में आग फैल रही है। जंगल की आग में अभी तक लाखों रूपये की वन संपदा राख हो चुकी है। इसके अलावा जमीन पर रेंगने वाले जीव जंतु भी . आग की भेंट चढ़ गए। पेड़ों व झाड़ियों में बने पक्षियों के घौंसले जंगल की आग की वजह से बर्बाद हो गए।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!