July 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

सिंगरौली न्यूज़: सिंगरौली में पहचान छुपाकर रहने वालों बाहरी श्रमिक, किरायेदारों, घरेलू नौकरों के सत्यापन करने के शख्त निर्देश। शुरू हुआ अभियान ।

मित्रों के साथ शेयर करें

सिंगरौली में पहचान छुपाकर रहने वालों बाहरी श्रमिक, किरायेदारों, घरेलू नौकरों के सत्यापन करने के शख्त निर्देश। शुरू हुआ अभियान ।

पुलिस अधीक्षक, जिला सिंगरौली ने सभी थाना प्रभारियों को यह शख्त निर्देशित

पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी, भा.पु.से. पुलिस अधीक्षक, जिला सिंगरौली ने सभी थाना प्रभारियों को यह शख्त निर्देशित किया गया कि जिले में शांति व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिंगरौली में निवासरत बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन अभियान के तहत किया जाये।

औद्योगिक इकाईयों में बाहर से आते श्रमिक-

पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारियों को यह निर्देशित किया गया कि जिले में विभिन्न औद्योगिक इकाईयॉ एवं आउट सोर्सिंग कम्पनियॉ स्थापित जिसके लिए बाहर से लोग नौकरी एवं व्यवसाय के लिये आते है. खास तौर पर अन्य राज्यों के व्यक्तियों का मूवमेंट ज्यादा रहता है. इसलिए बाहरी व्यक्तियों का विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

आम जन से अपील-

अगर आपके गॉव/मोहल्ला या आस पास में भी कोई बाहर का व्यक्ति आकर रह रहा है, या किराए पर रह रहा हो, या फेरी कर रहा है. उसकी सूचना पुलिस को दी जावे।

संदिग्ध व्यक्ति के खिलाफ होगी कार्रवाई-

यदि पुलिस को किसी ने सूचना नहीं दी है और बाहरी व्यक्ति थोड़ा सा भी संदिग्ध है तो उसके विरुद्ध पुलिस एक्ट के तहत कार्यवाही की जायेगी और उसका सत्यापन निर्धारित मापदण्ड के अनुसार किया जायेगा। अगर सत्यापन में कुछ ऐसा निकल कर आता है कि वो व्यक्ति किसी अन्य राज्य/जिला से अपराध करके आ रहा है तो उसके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। अभियान लगातार चलाया जायेगा।

बाहरी श्रमिक, किरायेदारों, घरेलू नौकरों के चरित्र सत्यापन का चलाया गया अभियान,

चलाये जा रहे अभियान में दिनांक 15.04.2023 से जिला सिंगरौली में बाहरी श्रमिक, किरायेदारों, घरेलू नौकरों के चरित्र सत्यापन का चलाया गया अभियान। जिला सिंगरौली के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा थाना/चौकी क्षेत्रों में चलाया गया अभियान। चलाये जा रहे अभियान के तहत शहरी थाना वैढ़न, विन्ध्यनगर, नवानगर एवं मोरवा क्षेत्र अन्तर्गत कमरा लेकर किराये से रहने वाले किरायेदारों, घरों एवं दुकानों में काम करने वाले नौकर तथा होटल/लॉज ढाबा आदि स्थानों की लगातार चेकिंग एवं औद्योतिग क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों का भी चरित्र सत्यापन कराया जा रहा है। लगभग 400 से अधिक बाहरी व्यक्तियों को चेक किया गया। चेकिंग उपरांत उनका सत्यापन फार्म भराया जाकर जानकारी एकत्रित की जा रही है।

बाहरी व्यक्तियों की जानकारी एकत्रित की जा रही,

चेकिंग का मुख्य उद्देश्य है कि बाहर का कोई भी अपराधी जिला सिंगरौली में निवासरत तो नही है सभी निवासरत बाहरी व्यक्तियों की जानकारी एकत्रित की जा रही है ताकि निकट भविष्य में अपराध घटित कर फरार न हो जायें। इसके अलावा सभी मकान मालिको को हिदायत दिया गया है कि किरायेदार की सम्पूर्ण जानकारी संबंधित थाना/चौकी में दर्ज कराये इसके अलावा सभी होटल एवं लॉजो की चेकिंग के दौरान संचालको को हिदायत दिया गया है कि प्रत्येक दिवस बाहर से आकर रूकने वाले आगंतुको की जानकारी थाना/चौकी को उपलब्ध करायें।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!