April 14, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

सिंगरौली से रीवा के बीच होंगे 11 रेलवे स्टेशन

मित्रों के साथ शेयर करें

रेलवे लाइन की एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे रीवा को सीधी-सिंगरौली से रेल लाइन से जोड़ने की महत्वपूर्ण परियोजना पर काम चल रहा है, आपको बता दें कि सिंगरौली रेल लाइन (ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन) के तहत रीवा और सिंगरौली के बीच कुल 11 रेलवे स्टेशन होंगे, आइये जानते है क्या है आगे की पूरी खबर

2024 तक सीधी ट्रेन देने का प्रयास,

रेलवे विंध्य की राजधानी रीवा से सिंगरौली तक ट्रेन चलाने के वर्षों पुराने प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द गति दे रहा है. रेलवे की कोशिश 2026 तक रीवा से सिंगरौली के बीच ट्रेन सेवा शुरू करने की है। 2024 के अंत तक सीधी ट्रेनें चलाने की तैयारी की गई थी।

इन रेलवे स्टेशनों का काम पूरा हो चुका है,

रीवा जिले के शिल्पारा और गोबिंदगढ़ दोनों रेलवे स्टेशनों का निर्माण किया गया है। कुल चार रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो गए हैं। जहां शिल्पारा, गोबिंदगढ़, बगवार और रामपुर रेलवे स्टेशन बनाए गए हैं। हालांकि चुरहट और रेलवे स्टेशन आधे ही बने हैं। इसके अलावा बाकी चार रेलवे स्टेशनों का निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है।

सबसे कम और सबसे लंबी दूरी वाले स्टेशन,

पूरे मार्ग में सबसे कम दूरी शिल्पा और गोबिंदगढ़ रेलवे स्टेशनों के बीच है, रीवा जिले में पड़ने वाले इन दो रेलवे स्टेशनों के बीच की दूरी केवल 9.65 किमी है। जहां बहरी से देवसर स्टेशन की दूरी सबसे ज्यादा होगी। इन दोनों रेलवे स्टेशनों के बीच की दूरी 25.5 किमी होगी।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!