July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

नागरिकों की शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु जिला स्तर पर बनाई गई वेबसाईट की कमिशनर जबलपुर संभाग ने की प्रशंसा।

मित्रों के साथ शेयर करें

कटनी – नागरिकों से प्राप्त होने वाली समस्याओं क त्वरित निराकरण हेतु कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश पर बनाई गई वेबसाईट एवं समस्या के निराकरण की प्रक्रिया का मंगलवार को श्री अभय वर्मा कमिश्नर जबलपुर संभाग द्वारा जिला स्तरीय कंन्ट्रोल रूम पहुंचकर अवलोकन किया गया तथा समस्याओं के त्वरित निराकरण की प्रक्रिया को देखकर प्रशंसा की गई।

वेबसाईट के अवलोकन के दौरान कलेक्टर अवि प्रसाद ने बताया कि कटनी जिले में आम जनता के ज्वलंत मुद्दो के संबंध में भ्रमण के दौरान अथवा समक्ष में व मोबाईल व्हाटसएप या मीडिया निगेटिव न्यूज के माध्यम से प्राप्त शिकायतों में त्वरित गति से कार्यवाही की जाकर संबंधित विभाग एवं कार्यालय प्रमुख से जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम कार्यालय कलेक्टर लोक सेवा प्रबंधन विभाग के माध्यम से सूचित कर प्रत्येक दिवस शाम 05 बजे तक वस्तुस्थिति का प्रतिवेदन प्राप्त किया जा रहा है। तत्पश्चात प्राप्त शिकायतों या निगेटिव न्यूज में प्रकाशित खबरों का उसी दिन समाधान हेतु पूरे प्रयास किये जा रहे है।

उक्त प्रक्रिया के क्रियान्वयन हेतु जिले स्तर पर katniportal.in वेबसाईट का प्रारंभ किया गया, जिसमें शिकायतों के पंजीयन से लेकर, प्रतिवेदन दर्ज, तथा प्राप्त प्रतिवेदन के अवलोकन उपरांत समाचार पत्र में प्रकाशित की प्रक्रिया अपनाई जाती है। समाचार पत्र में उक्त प्रकाशित इम्पैक्ट न्यूज का पोर्टल पर डाटा बेस के रूप में संधारित किया जा रहा है।

संभागायुक्त श्री अभय वर्मा द्वारा कन्ट्रोल रूम में संलग्न कर्मचारियों की जानकारी ली जाकर वेबसाईट के माध्यम से समस्याओं के निराकरण हेतु प्रक्रिया की सराहना की गई। इस दौरान कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत जिले में रोजाना उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के चयन की प्रक्रिया एवं उन्हे प्रदान किये जानें प्रशस्ति पत्र के संबंध में भी अवगत कराया गया।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!