April 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

कलेक्टर की अध्यक्षता में सिंगरौली सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेंस की बैठक आयोजित

मित्रों के साथ शेयर करें

नगर निगम क्षेत्र में ई रिक्सा संचालन हेतु निर्धारित करे रूटः- अरूण परमार


बुधवार, 1 मार्च 2023 विगत दिवस कलेक्टर श्री अरूण कुमार परमार की अध्यक्षता एवं नगर निगम की महापौर श्रीमती रानी अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक श्री बीरेन्द्र कुमार सिंह के गरिमायम उपस्थित में आयोजित हुई। बैठक के प्रारंभ में निगम आयुक्त श्री पवन कुमार सिंह के द्वारा उपस्थित सदस्यो का स्वागत करते हुये बैठक में रखे गये विंदुओ के संबंध में विस्तार से अवगत कराया गया। निर्धारित विंदुओ के संबंध में समिति के समंक्ष नगर निगम के सी.ओ.ओ अमिताभ यादव ने बताया कि क्लस्टर 2 एवं 3 के अंतर्गत स्वीकृत 18 बसो मे से 12 बसो का संचालन किया जा रहा है। वा बीजीएफ राशि का उपयोग नही किया जा रहा है। जिसके संबंध में समिति के सदस्यो के द्वारा निणर्य लिया गया कि एक संप्ताह के अंदर निर्धारित बसो का परिचालन नही किया गया तो सरेंडर की कार्यवाही की जायगी ।
वही बैठक में निणर्य लिया गया कि अंतराज्यीय बस स्टैड के निर्माण हेतु भूमि चिन्हांकित करे। बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि शहर में इलेक्ट्रीक वाहनो की बढ़ती संख्या को दृष्टिगत रखते हुये विभिन्न स्थानो पर इलेक्ट्रीक चार्जिग स्टेसन स्थापित कराया जाये, शहर के अन्य स्थानो पर ट्राफिक सिग्नल की स्थापना, ट्राफिक साईन बोर्ड वा रोड सेफ्टि पर कार्य हेतु प्रस्ताव तैयार करे। इसके अलावा वर्तमान समय में बस स्टैड में कई ऐसी बसे खड़ी है जिनका लंबे समय से परिचालन नही किया जा रहा उन्हे चिन्हित कर उन पर चालानी कार्यवाही करे। वही कलेक्टर श्री परमार के द्वारा बताया गया कि प्रायः यह शिकायते मिलती है कि प्राईवेट बसो में यात्रियो से निर्धारित दर से ज्यादा किराया वशूल किया जाता है। उन्होने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि समय समय पर बसो कि चेकिंग कर अधिक किराया लेने वालो पर कार्यवाही करे साथ मुख्य स्थानो पर किराया सूची भी चस्पा कराये। जिससे लोगो के किराये के संबंध में जानकारी मिल सके। कलेक्टर को अवगत कराया गया कि नगर निगम द्वारा संचालित सिटी बसो में लोगो की शिकायतो हेतु हेल्प लाईन नम्बर चस्पा कराया गया है जिससे किसी भी प्रकार की समस्या का त्वारित निराकरण किया जाता है। बैठक में महापौर श्रीमती अग्रवाल द्वारा बसो के संचालन के संबंध में आवश्यक सुझाव दिया गया।

बैठक में उपस्थित एनसीएल सीएसआर के वरिष्ट अधिकारी अमरेन्द कुमार ने यह सुझाव रखा कि एनसीएल अमलोरी द्वारा शहरी क्षेत्र में ई रिक्सा उपलंब्ध कराय जायेगा। जिसके संचालन हेत कलेक्टर द्वारा आयुक्त नगर निगम को रूट निर्धारित करने का निर्देश दिया गया।। प्रथम चरण में एनसीएल अमलोरी द्वारा 20 ई रिक्सा प्रदान किया जायेगा। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, जिला पचांयत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, एसडीएम ऋषि पवार, आयुक्त नगर निगम पवन कुमार सिंह, जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर, थाना प्रभारी यातायात आरपी मिश्रा सहित बस संचालक उपस्थित रहें।।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!