April 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

राष्ट्रीय अधिमान्य पत्रकार संगठन द्वारा चितरंगी उपखंड अधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन:विवेक द्विवेदी

मित्रों के साथ शेयर करें



राष्ट्रीय अधिमान्य पत्रकार संगठन के कार्यवाहक अध्यक्ष सिंगरौली एवं चितरंगी तहसील अध्यक्ष विवेक कुमार द्विवेदी द्वारा सौंपा गया ज्ञापन

1. यह की प्रदीप जायसवाल द्वारा ग्राम पंचायत बड़कुड़ ( पिपरवान) के राजस्व आराजी कमांक 217,216/2 .216/3 में स्टोन क्रेसर विगत कई सालों से संचालित है।

2. यह की आराजी क्रमांक 217 म०प्र० शासन जो की नाता है और यह राजस्व ग्राम बड़कुड़ और पिपरवान की राजस्व सीमा का निर्माण करता है।

3. यह की राजस्व ग्राम की सीमा का दोहन लगातार बड़े पैमाने पर शतत रूप से किया जा रहा है।
4. यह की नाला जो की जल स्रोत भी है, जहां बड़े पैमाने पर मवेशी और पास के रहवासियों पानी के लिए निर्भर है कि अवैध खनन किया जा रहा है।
5. आराजी क्रमांक 216/2 व 216/3 अहस्तांतरित पट्टे की आराजी है जो की रामसुंदर श्यामसुंदर पिता शिवपनि के नाम पर दर्ज है का अवैध खनन जारी है।
6. यह की क्रेसर प्लांट में किसी भी प्रदुषण नियमो का पालन नहीं किया जा रहा जिससे पास के जनजीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड रहा है।

उक्त विषय लेख कर ध्यान आकृष्ट करते हुए निवेदन है कि अवैध चल रहे कैंसर प्लांट को बंद कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाय एवं प्रकृति और प्राकृतिक संसाधनों का चल रहे निरंकुश दोहन को बंद किया जाय जिससे की हो रहे अपूर्णीय छती को रोका जा सके
वहां उपस्थित रहे भारतीय मीडिया फाउंडेशन के चितरंगी ब्लाक अध्यक्ष अमन सिंह उपखंड अधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया कि जल्द से जल्द जांच कर गलत पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!