April 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

जोहिला एरिया की बंद खदानो में ना हो धनपुरी जैसी घटना. इस बाबत महाप्रबंधक ने बुलाई आपातकालीन बैठक

मित्रों के साथ शेयर करें

: नौरोज़ाबाद // जोहिला एरिया अंतर्गत नरोजाबाद कोयलांचल नगरी में कोयले की बन्द पड़ी खदानों में हो रहे अवैध उत्खनन रोकने के लिए महाप्रबंधक जोहिला एरिया के द्वारा बुलाई गई आपातकालीन उच्चस्तरीय बैठक बाँधवगढ़ विधायक शिवनारायण सिंह सहित जन प्रतिनिधि और शासन-प्रशासन अधिकारी और कर्मचारी भी हुए सम्मिलित . गौरतलब है की विगत दिनों शहडोल जिला अंतर्गत कोयलांचल एरिया धनपुरी में बंद पड़ी खदान में जहरीली गैस रिसाव के कारण 7 लोगों की अकाल मृत्यु हो गई . घटना की गंभीरता को समझते हुए दो कालपी के अधिकारियों के द्वार ऊपर पुलिस प्रशासन के द्वारा मामला भी पंजीबद्ध किया गया. धनपुरी जैसी घटना की पुनरावृत्ति नरोजाबाद कोयलांचल नगरी में ना हो इसी के मद्देनजर जोहिला एरिया के महाप्रबंधक के द्वारा एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई . बैठक के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों तथा शासन-प्रशासन के लोगों को प्रोजेक्टर के माध्यम से लोगों को यह दिखाया गया कि कैसे बंद पड़ी खदानों से लोग अपनी जान जोखिम में डालकर कोयले का उत्खनन करते हैं बैठक में उपस्थित बांधवगढ़ विधायक शिव नारायण सिंह ने कहा हम सभी लोगों का दायित्व बनता है ऐसे परिवार जो कोयले के अवैध उत्खनन में लगे हैं लोगों को स्वरोजगार से कैसे जोड़ा जाए इसका प्रयास हम सभी को करना चाहिए तथा शासन की चल रही हितग्राही मूलक योजनाओं इन परिवारों को कैसे मिले इसका चिंतन भी हम सभी जनप्रतिनिधियों को करना चाहिए.

आपसी तालमेल से करेगें समाधान :
उक्त परिचर्चा में उपस्थित तहसीलदार, थाना प्रभारी एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी के द्वारा पूर्ण सहयोग की बात कही गई एवं किसी भी तरह के कार्य जिससे जानमाल की हानि होती है रोकने हेतु पूर्ण सहयोग देने का वचन दिया गया। इस अवसर नगरपालिका परिषद के समस्त वर्तमान पार्षदों के द्वारा भी अपने सुझाव अवैध उत्खनन की रोकथाम पर दिये गये जिस पर महाप्रबंधक जोहिला क्षेत्र के क्षेत्र के विधायक एवं प्रशासन से अवैध उत्खनन रोकने में सहयोग की अपील की कार्यक्रम का सफल संचालन अजीत सिंह सोढा, मुख्य प्रबंधक (भूराजस्व) के द्वारा किया गया एवं धन्यवाद ज्ञापन सुमन कुमार क्षेत्रीय खान सुरक्षा अधिकारी के द्वारा किया गया।

ये रहे उपस्थित :
इस चर्चा में क्षेत्र के विधायक शिवनरायण सिंह के साथ ही तहसीलदार पंकज नयन तिवारी थाना प्रभारी नौरोजाबाद डा० ज्ञानेंद्र सिंह, नौरोजाबाद नगर परिषद के मुख्य नगरपालिका अधिकारी किशन सिंह ठाकुर नगरपालिका परिषद के समस्त वर्तमान पार्षद जनप्रतिनिधि, अशोक तिवारी एवं मनीष सिंह नगरपालिका समस्त स्टाफ सीआईएसएफ, एसआईएसएफ के साथ जोहिला क्षेत्र के समस्त विभागाध्यक्षों ने भाग लिया.


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!