July 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

गांव में फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने की अदाणी फाउंडेशन की पहल

मित्रों के साथ शेयर करें





सिंगरौली, जनवरी 14, 2023: सिंगरौली जिला के सरई तहसील अंतर्गत सिरसवाह गांव में अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का सफल आयोजन किया गया। दिनांक 11 से 13 जनवरी तक आयोजित स्वर्गीय श्री सी पी क्लब टूर्नामेंट फुटबॉल प्रतियोगिता में आसपास के गांवों के कुल 16 टीमों के करीब 200 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। शुक्रवार को आयोजित फाइनल मुकाबला में झलरी की टीम ने सिरसवाह की टीम को कड़े मुकाबले में 1-0 शिकस्त देकर विजयी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। विजेता और उपविजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को अदाणी फाउंडेशन के तरफ से फुटबॉल जर्सी सेट के साथ फुटबॉल किट देकर सम्मानित किया गया। विजेता टीम झलरी के खिलाड़ी बीरबल सिंह और उपविजेता टीम सिरसवाह के खिलाड़ी महेन्द्र कुमार सिंह को ‘बेस्ट प्लेयर’ के खिताब से सम्मानित किया गया।
स्वर्गीय श्री सी पी क्लब के तत्वाधान में अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित इस फुटबॉल टूर्नामेंट में ग्रुप A के अंतर्गत धिरौली, मझौली पाठ, रौहाल, झलरी, फाटपानी, धनगढ़, डोंगरी और बजौड़ी की टीम थी जबकि ग्रुप B में पोड़ीपाठ, बिन्दुल, बेरदहा, कमई, नगवा, सिरसवाह और चारडांड़ की टीमें शामिल थी। इस फुटबॉल टूर्नामेंट के सफल आयोजन में मझौली पाठ के सरपंच श्री देवी सिंह, झलरी के सरपंच श्री दिलीप शाह, मझौली पाठ के उपसरपंच श्रीमती रेनू सिंह, पंच श्री राम गुलाब शाह, खेल संचालक श्री वीरेन्द्र तिवारी, श्री रामपाल सेन, पूर्व सरपंच, श्री दल्लू सिंह उइके, श्री संजय गुप्ता, श्री राम सुधाकर शाह, श्री राधेश्याम पनिका, श्री सियाराम अगरिया, श्री सुखराम प्रजापति, शिक्षक, श्री शिवपूजन और संदीप का प्रमुख योगदान रहा जिन्होंने खेल के दौरान उपस्थित होकर खिलाडियों का हौसला बढ़ाया ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन होने से स्थानीय युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ता है और उनकी छिपी हुई प्रतिभा आगे आती है। ग्रामीण मानते हैं कि युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को संवारने के लिए आगे भी समय-समय पर टूर्नामेंट का आयोजन आवश्यक है। यहां भी ऐसे खिलाड़ी उभर कर निकल सकते हैं जो अपने राज्य और देश का नाम रौशन कर सकते हैं, बस जरूरत है इन्हें थोड़ा सा प्रोत्साहित करने की। अदाणी फाउंडेशन मानती है कि अगर सुदूर गांव के इन युवा खिलाड़ियों को सारी सुविधा उपलब्ध करायी जाए तो इस क्षेत्र से अच्छे- अच्छे खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा सकते हैं।
गौरतलब है कि अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से स्थानीय युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए समय-समय पर खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। दिनांक 04 से 09 जनवरी तक फाटपानी गांव में आयोजित राज क्लब टूर्नामेंट फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन में अदाणी फाउंडेशन का विशेष योगदान रहा। इस वर्ष के लिए संतोष ट्रॉफी में शामिल हो रहे मध्यप्रदेश टीम की खिलाड़ियों को चयन के बाद अदाणी फाउंडेशन द्वारा स्पोर्ट्स किट देकर प्रोत्साहित किया गया जबकि दिनांक 24 से 26 दिसंबर 2022 के मध्य धिरौली गांव में आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट में विजेता और उपविजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को अदाणी फाउंडेशन के तरफ से फुटबॉल जर्सी सेट के साथ फुटबॉल किट देकर सम्मानित किया गया।

खबर एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करें

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!