April 14, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

कलेक्टर ने निरीक्षण करते हुए कहा कि मशीन बढ़ाओ और कार्य में तेजी लाओ

मित्रों के साथ शेयर करें

सिंगरौली। समीम बेग

निर्माणाधीन एनएच-39 फोरलेन का किया अवलोकन

निर्माणाधीन सीधी-सिंगरौली एनएच-39 फोरलेन का नवागत कलेक्टर अरूण कुमार परमार ने अवलोकन करते हुए कार्यों के प्रगति का जायजा लेते हुए संबंधित विभाग के अमले एवं संविदाकार को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि मशीन बढ़ाओ और कार्य में तेजी लाओ। कार्य के प्रति सुस्तीपन बर्दास्त नहीं की जावेगी।

जानकारी के मुताबिक रविवार को कलेक्टर अरूण कुमार ने सबसे पहले अंतर्राज्यीय सीमा खनहना बैरियर पहुंच वहां के कार्यों की प्रगति का जायजा लेते हुए निर्माणाधीन चटका पुल एवं सिंगरौली, मोरवा सड़क का कार्य देखते हुए बरगवां पहुंचे। जहां प्रस्तावित रेलवे ओव्हरब्रिज का स्थल देखते हुए संबंधित रेलवे कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। तत्पश्चात कलेक्टर ने बरगवां-देवसर के मध्य स्थित सजहर जंगल पहुंच घाटी के निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए एमपीआरडीसी के अमला समीर गोहर एवं संविदाकार के स्टाफ को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द सजहर जंगल का कार्य पूर्ण कर आवागमन बहाल कराईये। साथ ही कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए मशीनों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखें। यदि गड़बड़ी मिली तो बक्सा नहीं जायेगा।

दो महीने से बंद है सजहर जंगल का आवागमन
नेशनल हाईवे-39 सीधी-सिंगरौली फोरलेन मार्ग सजहर जंगल के समीप तकरीबन दो महीने पहले धसक जाने की वजह से आवागमन पूरी तरह से अवरूद्ध है। इसके बावजूद भी एमपीआरडीसी के क्षेत्रीय अधिकारी समीर गौहर एवं संविदाकार के द्वारा कार्य को कछुए की गति से कराया जा रहा है। जबकि कई बार क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों सहित कलेक्टर ने कार्य में तेजी लाये जाने की बात कह चुके हैं। इसके बावजूद भी एमपीआरडीसी के अधिकारी व संविदाकार मनमानी पर उतारू हैं। जिसका खामियाजा सड़क बंद होने की वजह से आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। सूत्रों की मानें तो संविदाकार के द्वारा जिस गति से कार्य किया जा रहा है उस हिसाब से तकरीबन छ: महीने का समय लग सकता है।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

,

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!