April 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर विधायक हर्ष यादव के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन के साथ हुआ महा आंदोलन

मित्रों के साथ शेयर करें

सागर मनोज मेहरा

  • भाजपा सरकार ने सागर जिले केसली एवं देवरी के किसानों के साथ किया सौतेला व्यवहार,,,,, हर्ष यादव
  • सैकड़ों लोगों ने ली कांग्रेस की सदस्यता

केसली,,,,,बरसात के मौसम में केसली में हुई सबसे अधिक वर्षा से किसानों की फसलें तबाह हो गई लेकिन वर्तमान में जो मुआवजा दिया गया उसमें केसली एवं देवरी के किसानों को छोड़ दिया गया है। विधायक हर्ष यादव के नेतृत्व में एवं कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर आमसभा आयोजित हुई एवं एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर किसानों का महाआंदोलन हुआ।

विधायक हर्ष यादव ने समस्त किसानों एवं कांग्रेसियों के साथ कार्यालय पहुंचकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक हर्ष यादव ने कहा कि वर्तमान में भाजपा की सरकार ने केसली एवं देवरी के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। अतिवृष्टि से किसानों की फसलें खराब हो गई लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों को मुआवजा नहीं दिया। किसान खून के आंसू रो रहा है। यदि अतिवृष्टि हुई तो उसमें किसानों का क्या दोष है।

आज यह आंशिक आंदोलन है यदि मुआवजा नहीं दिया गया तो केसली नगर की सड़कों पर आंदोलन में किसान ही साथ दिखाई देंगे । अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में बहुत अंतर है केसली नगर पंचायत की घोषणा 8 साल पहले करके गए थे लेकिन आज दिनांक तक केसली को नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त नहीं हुआ है। ।

भाजपा के शासन में गुंडों और दलालों का बोलबाला है जनता सब देख रही है मौका आने पर वोटिंग के समय जनता जवाब देगी। भाजपा के कुछ दलाल मंच नहीं बनाने दे रहे थे टेंट वाले को टेंट नहीं लगाने दे रहे थे भाजपा में सिर्फ गुंडाराज चल रहा है। 2023 में भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले मध्यप्रदेश में हो रहे हैं। बहू, बेटी आज सुरक्षित नहीं है किसान मारे मारे फिर रहे हैं। सभी किसानों ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार सुजाता विश्वकर्मा को 9 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से किसानों को अतिवृष्टि का मुआवजा दिलाने सहित नौ सूत्रीय मांगों का रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा गया। कार्यक्रम में एक सैकड़ा लोगों ने विधायक के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!