April 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

नगर की महिलाओं की अनूठी पहल। 1और 2अक्टूबर को स्टेडियम में करेंगी गरबा नृत्य का प्रदर्शन

मित्रों के साथ शेयर करें

(मानपुर/उमरिया)नगर की महिलाएं आगामी 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर को सार्वजनिक रूप से अपने गरबा नृत्य का प्रदर्शन करने जा रही हैं । उक्त आशय की जानकारी देते हुए कमेटी की पुष्पलता गुप्ता ने बताया कि हम लोगों ने आपस में मिलकर यहां कुछ नया करने की ठानी और हम सब ग्रहणीयां मिलकर यहां पर शारदेय नवरात्रि के पावन अवसर पर अपने गरबा नृत्य का प्रदर्शन करने जा रही हैं । जिसका अभ्यास हमारे द्वारा सतत रूप से अपने घरों के कामकाज निपटाकर स्थानीय सामुदायिक भवन में किया जा रहा है और हमारी तैयारी जोर-शोर से चल रही है जो कि अब निर्णायक स्तर पर है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें हमारे घर के लोग पूरा सपोर्ट कर रहे हैं । हम नगर के अन्य गणमान्य से भी हमारे इस प्रयास में सपोर्ट चाहते हैं । उन्होंने बताया कि वर्तमान में हमारे ग्रुप में तकरीबन 90 सदस्य गरबा नृत्य का अभ्यास कर रहे हैं और सभी का प्रदर्शन काफी अच्छा है आने वाले 1 और 2 तारीख को हमारे द्वारा अपने इस गरबा नृत्य की प्रस्तुति स्थानीय स्टेडियम में दी जाएगी । उन्होंने कहा कि इस हेतु हमने अनूपपुर के कोरियोग्राफर श्री आरएन गुप्ता से मार्गदर्शन प्राप्त किया है और निश्चित रूप से हमारा यह प्रदर्शन एक बेहतर प्रस्तुति के रूप में आप सबके समक्ष प्रस्तुत होगा।

बता दें कि उक्त गरबा कमेटी में शामिल सामान्य ग्रहणीयों के अतिरिक्त कई महिलाएं शिक्षक और अन्य जिम्मेदारियों के साथ इसमें नगर परिषद मानपुर की महिला पार्षद खुशबू गुप्ता व डॉक्टर सुप्रिया गुप्ता भी शामिल हैं जिससे कमेटी की अन्य महिलाओं को संबल मिल रहा है। निश्चित तौर पर नगर की होनहार और उत्साही महिलाओं की यह पहल सराहनीय है और निकट भविष्य में नगर की आम ग्रहणीयां भी अपनी चारदीवारी से निकलकर इन महिलाओं की तरह कुछ बेहतर कर पाएंगी। यह भी बता दें कि यह मानपुर के लिए एक नई और अनूठी पहल होगी जिसको लेकर प्रतिभागी महिलाएं और गरबा कमेटी की सदस्यगण काफी उत्साहित दिखाई दे रही हैं,वही इनकी इस शानदार और अनूठी प्रस्तुति से रूबरू होने नगरवासी बड़ी बेसब्री के साथ इसका इंतजार कर रहे हैं।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

,


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!