July 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

*पैदल जत्था बनाकर, एवं दंडवत प्रणाम करते हुए भक्त जन पहुंच रहें हैं माता के दर्शन हेतु*

मित्रों के साथ शेयर करें

आशीष त्रिपाठी । शहडोल

शारदेय नवरात्र पावन पर्व के प्रथम दिन जिले संभाग एवं अन्य प्रांतों से माता के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ सुबह 5 बजे से ही उमड़ पड़ी । हजारों भक्तों ने माता के दरबार में मत्था टेक कर आरज़ू मिन्नत किए । भक्तों का पद यात्रा चारों सड़क मार्ग से पहुंचकर माता जी का दर्शन प्राप्त किए। दूर दूर से महिला मंडली जत्था बनाकर लाइन से चलकर माता जी का दर्शन प्राप्त किए । भक्त जन दंडवत प्रणाम करते हुए माता के प्रांगण में पहुंच रहें हैं। माता अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं।

सुबह से शाम तक बूढ़ा र मार्ग, अनूपपुर मार्ग , गोहपारू शहडोल मार्ग , कोतमा मार्ग जनकपुर छत्तीसगढ़ मार्ग से माता रानी के भक्त दो पहिया, चार पहिया, ट्रैक्टर, आटो, बस से पहुंचकर माता जी के चरणों में मत्था टेक कर आरज़ू मिन्नत किए।

मां सिंह वाहिनी शक्तिपीठ भटिया पहुंचने का शहडोल, बूढ़ा र , अनूपपुर, कोतमा, ब्यौहारी रेलवे स्टेशन में उतरकर सड़ क मार्ग से बस, टैक्सी से पहुंचने का प्रमुख साधन है । माता रानी के भक्तों की जिले , राज्य एवं अन्य प्रांतों से शारदेय नवरात्र पावन पर्व पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ हो जाती है।प्रदेश एवं अन्य प्रदेश के कोने कोने से श्रद्धालु भक्तजनों का आज नवरात्रि के प्रथम दिन से ही आना शुरू हुआ । माता के दर्शन मात्र से ही जीवन धन्य हो जाता है माता अपने भक्तों की हर मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं। माता की ख्याति पूरे भारत वर्ष में चारों तरफ़ फैले होने के कारण साल भर भीड़ बनी रहती है। लेकिन नव रात्रि पावन पर्व पर लाखों शरद्धालु माता के चरणों में मत्था टेकते हैं। माता का स्थान शक्तिपीठ होने के कारण भारत के कोने कोने से लोग दर्शन के लिए आते हैं। इस समय पूरा भटिया प्रांगण जय माता दी, जय शेरावाली कि जयकारा के साथ भक्ति मय बना हुआ है। मंदिर की साज सज्जा बहुत ही आकर्षक है शाम को दृश्य देखने लायक रहता है। सुबह शाम माता जी की आरती होती है सभी भक्त जन आरती में पहुंच कर अपना जीवन धन्य करें। प्रशासन एवं समिति के द्वारा सभी व्यवस्था दुरुस्त रखा गया है। पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ विभाग के कर्मचारी, एवं सेवा समिति , ट्रस्ट के सदस्य अपनी अपनी सेवा दे रहे हैं । जय माता दी।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

,

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!