June 15, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

ग्राम पंचायत झाल कार्यालय में उपस्थित नहीं होते सचिव, रोजगार सहायक, घर से ही संचालित करते है काम जनता हो रही है हैरान

मित्रों के साथ शेयर करें

चिल्हारी उमरिया🦯

उमरिया जिले के मानपुर जनपद पंचायत में एक ऐसी भी ग्राम पंचायत झाल है जहा शासकीय कर्मचारी उपस्थित नहीं होते हैं अपने घर को ही कार्यालय का दर्जा दे रखे है जनता को यदि कोई काम है तो घंटो बड़े गेट के बाहर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है । 15अगस्त के बाद ऐसा कोई दिन नही हुआ जब कार्यालय में उपस्थित होकर सचिव एवम रोजगार सहायक कोई कार्य किए हो यदि कोई शिकायत करता है तो जनपद के अधिकारीयो द्धारा बात को दबा दी जाती है। एक ओर माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी जनता को हर सुविधा देने की भरपूर कोशिश कर रहे है लेकिन झाल ग्राम पंचायत में अलग ही नियम कानून चल रहे हैं।

पंचायत भवन में नही है कंप्यूटर लैपटॉप रिचार्ज के बिल लगातार लग रहे

ग्राम पंचायत भवन में न ही कंप्यूटर रखे है और न ही लैपटॉप लेकिन रिचार्ज लगातार हो रहे हैं और बिल लगाकर शासन के खाते से भुगतान होता रहता है।

सीईओ साहब शिकायत पर करते है बचाव
झाल के सचिव रोजगार सहायक को लगातार सीईओ साहब बचाने के प्रयास में लगे रहते हैं। उनके खिलाफ कोई जांच कार्यवाही नही करते है। विगत समय में नाली निर्माण, पुलिया निर्माण, मजदूरी भुगतान जैसे कार्यों की शिकायत की गई थी परंतु आज दिनांक तक जनपद पंचायत मानपुर के सीईओ साहब के द्वारा कार्यवाही नही की गई है। पता नहीं कार्यवाही क्यों नही हो रही है।

पंचायत में हुए कई फर्जी निर्माण,
ग्राम पंचायत झाल में कई फर्जी निर्माण विगत वर्षो में करवाए गए है लेकिन प्रशासन चुप्पी साधे है शौचालय निर्माण कार्य में रोजगार सहायक द्वारा ठेकेदारो के खाते में वेंडर के माध्यम से शौचालय निर्माण की राशी का भुगतान कर दिए है लेकिन आजतक उन हितग्राहियों के यहाँ शौचालय निर्माण पूरा नहीं हुआ है।

जनता है परेशान, जिले के लोकप्रिय कलेक्टर महोदय ही कार्यवाही करवाकर न्याय दिला सकते है
ग्रामीण जन अब जिले के लोकप्रिय कलेक्टर महोदय श्री संजीव श्रीवास्तव जी से उम्मीद लगाकर बैठी है की कलेक्टर साहब के आदेश से ही सचिव एवम रोजगार सहायक प्रतिदिन कार्यालय में पहुंचकर सही तरीके से काम संपादित करे एवम जो पिछले समय में गलत निर्माण कार्य हुए है उनकी विधिवत जांच कार्यवाही करवाई जाए।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

, ,

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!