June 15, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

बरोदियाकलां नगर परिषद में शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

मित्रों के साथ शेयर करें

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बरोदिया नगर परिषद को दीं 67.47 करोड़ की सौगातें

     बरोदियाकलां। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने नगर परिषद बरोदियाकलां के नव निर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में विकास कार्याें के लिए 67.47 करोड़ रूपए की सौगातें दी हैं। इसके पूर्व परिषद के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। 

     बरोदियाकलां में आयोजित, शपथग्रहण समारोह में पहुंचने से पहले रजवांस फोर लाइन पर मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह का क्षेत्रवासियों ने भव्य स्वागत किया और रजवांस से बरोदियाकलां तक विशाल वाहन रैली निकाली। शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री श्री सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 259 परिवारों के खातों में सिंगल क्लिक से 2.59 करोड़ की राशि ट्रांसफर की। इसके साथ ही वार्डों में सीसी रोड निर्माण के लिए 3.46 करोड़, नाली निर्माण के लिए 3.82 करोड़, तेरह वार्डों में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 2.34 करोड़, शादीघर निर्माण के लिए 4.64 करोड़, बड़े नालों के निर्माण हेतु 4.10 करोड़, पेयजल परियोजना के लिए 46.57 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की। 

     मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने मंच से घोषणा की कि बरोदियाकलां में दो मंजिला जिम बनाया जाएगा। जिसमें निचली मंजिल पर बच्चों और द्वितीय मंजिल पर बच्चियों के लिए जिम रहेगा। उन्होंने कहा कि बरोदियाकलां क्षेत्र में रोजगार दिलाने के लिए कौशल उन्नयन प्रशिक्षण केन्द्र खोला जाएगा। सुंदर पार्क का निर्माण किया जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि बरोदिया और रजवांस में विद्युत सब स्टेशन भी मंजूर करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बरोदिया तालाब के सौंदर्यीकरण और गहरीकरण के लिए भी पैसा दे रहे हैं। नगर परिषद् क्षेत्र के जिन गांवों में जगह होगी वहां तालाब बनाये जाएंगे। बरोदियाकलां में अच्छा स्टेडियम भी बनाया जाएगा।

      मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने नगर परिषद के नव निर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों को बधाई देते हुए कहा कि बरोदियाकलां प्रदेश की ऐसी दूसरी नगर परिषद है जहां सभी पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। यह स्वस्थ परंपरा है। उन्होंने कहा कि भाजपा में अनेक योग्य कार्यकर्ता हैं। जिन्हें टिकट नहीं मिल पाया। लेकिन उनके सम्मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। जो चुने गये हैं, उनके मन में कोई अभिमान नहीं होना चाहिए। क्योंकि लोगों ने भाजपा और विकास को चुना है। मंत्री श्री सिंह ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों से कहा कि वे विनम्रता के साथ सेवाभाव से कार्य करें। सभी को नीति, धर्म और नियत के आधार पर काम करना है। उन्होंने कहा कि जनता चाहती है कि भाजपा जीते। अगर यहां विकास हो रहा है तो प्रदेश में भाजपा सरकार होने के कारण हो रहा है। कांग्रेस की सवा साल की सरकार ने किस तरह विकास अवरूद्ध किया था, इसे आप सब देख चुके हैं। 

     मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि नगर परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षद हर दिन वार्डों में जायें और जनता की समस्याओं का निराकरण करें। वार्ड में अच्छा काम करेंगे, तभी जनता आपको दूसरी बार मौका देगी। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मालथौन एसडीएम को निर्देश दिये कि पांच-सात गावों के बीच जन समस्या निवारण शिविर लगाकर मौके पर ही निराकरण करें। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अगर जनता के द्वारा अधिकारी, कर्मचारी की शिकायत मिली तो उसे छोड़ेंगे नहीं। निर्माण कार्याें में गुणवत्ता से भी कोई समझौता नहीं होना चाहिए। मंत्री श्री सिंह ने नगर परिषद के सीएमओ को निर्देश दिए कि बरोदियाकलां में पेयजल की समुचित व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कार्यों की मानीटरिंग की जा रही है, अतः सभी जनसेवा करने पर ही अपना ध्यान दें।

      मंत्री श्री सिंह ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों से कहा कि अपने वार्ड में ऐसे परिवारों को चिन्हित करें, जिनके नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में छूट गये हैं। उनकी सूची बनाकर नगर परिषद में प्रस्तुत करें। ताकि सभी को पीएम आवास योजना का लाभ मिल सके। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हर परिवार को मकान का पट्टा दिलाने का काम भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिले, वार्डों में इसकी जिम्मेदारी पार्षदों की है। 

     मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मालथौन, बांदरी और बरोदियाकलां बड़े कस्बे हैं। जहां पहले पंचायतें थीं। हमने इन तीनों को नगर पंचायत का दर्जा दिलाया। पिछड़े हुए यह कस्बे विकास के क्षेत्र में शहर की बराबरी कर रहे हैं। मंत्री श्री सिंह के आगमन पर क्षेत्र के विकास से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ता बड़ी मोटर साइकिल रैली के साथ अगवानी करते हुए मंत्री श्री सिंह को कार्यक्रम स्थल तक ले गये जहां आतिशबाजी और पुष्प वर्षा के साथ उनका आत्मीय स्वागत किया गया।

     शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह, बरोदिया कलां नगर परिषद की अध्यक्ष श्रीमती मीना देवी कुशवाहा, उपाध्यक्ष श्रीमती संगीता दुबे, मालथौन नगर परिषद अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला, बांदरी नप अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह लोधी, मालथौन जनपद अध्यक्ष बुंदेल सिंह, उपाध्यक्ष बलवीर सिंह राजपूत, मंडल अध्यक्ष पुष्पेन्द्र तोमर, श्रीमती रति राजा बुंदेला, लखन यादव, पूजा लोधी, रजनी बाई, कोमल यादव, रेखा चौरसिया, बलराम सिंह, खुशाल जैन, सुरेन्द्र जैन, लक्ष्मीबाई, दिलीप अहिरवार, सुरेंद्र आदिवासी, श्रीमती रामसखी, श्रीमती हल्ली बाई, श्रीमती कमलेश कुमारी, एसडीएम मालथौन रोहित बम्होरे, सीएमओ बरोदिया संजय श्रीवास्तव, अनेक भाजपा नेता, कार्यकर्ताओं, गणमान्य नागरिकों ने हिस्सा लिया।

रिपोर्टर मनोज मेहरा



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

,

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!