June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

20 अगस्त से महंगा हो जाएगा सांची का दूध, जारी हुआ आदेश

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल. पहले से ही महंगाई की मार झेल रही जनता पर एक और मार पड़ने वाली है। अमूल के बाद सांची ने भी दूथ के दामों में इजाफा कर दिया है। भोपाल सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित ने फुल क्रीम गोल्ड, स्टेंडर्ड, टोंड, डबल टोंड, चाह और चाय स्पेशल दूध पर 2-2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है और इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया है जिसके मुताबिक 20 अगस्त से नई दरें लागू होंगी और लोगों को महंगा दूध खरीदना पड़ेगा।

2 रूपए लीटर महंगा हुआ सांची का दूध भोपाल सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित की ओर से जारी किए आदेश के मुताबिक नई दरें लागू होने के बाद सांची के दूध की कीमतें कुछ इस प्रकार होंगी। – सांची का फुल क्रीम दूथ (गोल्ड) का आधा लीटर का पैकेट 29 रुपए की जगह 30 रुपए – आधा लीटर स्टेंटर्ड दूध (शक्ति) 28 रुपए (पहले 27 रुपए) – टोंड दूध (ताजा) 25 रुपए (पहले 24 रुपए) – डबल टोंड दूध (स्मार्ट) 23 रुपए (पहले 22 रुपए) – चाय स्पेशल दूध एक लीटर पैकेट 49 रुपए (पहले 47 रुपए) यहां ये भी बता दें कि भोपाल में पैकेट वाले दूध में सबसे ज्यादा बिक्री सांची की ही होती है। रोजाना करीब तीन लाख लीटर दूध बिकता है। अमूल की खपत 65 हजार लीटर है। हालांकि, दोनों की तुलना में खुला दूध अधिक मात्रा में बेचा जाता है। इसकी खपत 6 से 8 लाख लीटर तक प्रतिदिन है।

कल से अमूल का दूध भी महंगा बता दें कि बीते दिनों अमूल ने भी अपने दूध के दामों में इजाफा किया था जिसकी नई दरें 19 अगस्त से लागू हो गई हैं। अमूल के द्वारा दूध के दामों में इजाफा किए जाने के बाद ये अनुमान था कि सांची भी जल्द ही दूध के दामों में इजाफा कर सकता है और 18 अगस्त की शाम को ही सांची ने दूध के दामों में इजाफा कर लोगों को महंगाई का झटका दे दिया।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!