June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

ग्राम चिल्हारी के ग्राम वासियों द्वारा ग्राम में रैली निकालकर बिजली विभाग का किया विरोध।

मित्रों के साथ शेयर करें

श्रीकांत निगम। मानपुर

उमरिया जिले के मानपुर जनपद अंतर्गत ग्राम चिल्हारी मे अघोषित बिजली एवं जले ट्रांसफार्मर से परेशान ग्रामीणों ने पैदल पूरे ग्राम में रैली निकालकर बिजली विभाग का विरोध किया गया।

ग्रामीणों ने में प्रदर्शन कर रैली निकाली है। इस दौरान सैकड़ों की संख्या पर पुरुष एवं महिलाएं सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किए । ग्रामीण मुख्तार खान, राजेश बर्मन, अफ्तार अली, सतीश सोनी, मौजीलाल साहू आदि ग्रामीणों ने कहा कि बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। हाल ही में हमने अभी मानपुर क्षेत्र की विधायिका एवं मध्य प्रदेश शासन की मंत्री मीना सिंह को एवं जिला प्रशासन को आवेदन देकर बिजली की अघोषित समस्या से निजात पाने के लिए एवं जले ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए ज्ञापन भी सौंपा गया लेकिन आज दिनांक तक कोई पहल नहीं की गई। अब ग्रामीण इलाकों में भी जीना मुहाल हो गया है।

अघोषित बिजली कटौती से आम ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दिन हो या रात कई घंटे तक की बिजली गुल रहती है। सबसे बुरा हाल ग्रामीण फीडर का है। बिजली गायब रहने से कई काम काज ठप पड़े हैं। ग्रामीणों के अनुसार बिजली सप्लाई बिना कोई सूचना के ही कटौती की जा रही है। बिजली की सप्लाई न मिलने से कई व्यापारी व कई बिजली उपभोक्ता परेशान है। हर समय बिना कोई सूचना के कई घंटों बिजली गुल रहती है। दिन में दो से चार घंटे की अघोषित कटौती से कई दुकानदारों वालों को व बिजली उपभोक्ताओं को दिक्कत महसूस होती रहती है।

एक तरफ गर्मी और दूसरी तरफ वर्षा न होने से किसान भी काफी चिंतित हैं खरीफ की फसल सूखने की कगार पर भी है तो दूसरी तरफ बिजली से संबंधित कई काम काज लोगों का बिजली कटौती से जीना दुश्वार कर दिया है। ऐसे में बिजली का न होना मुसीबत बढ़ा देता है। यही नहीं कभी-कभी सुबह के समय बिजली गुल रहने से पानी की विकट समस्या खड़ी हो गई है। ग्रामीणों ने मांग की है कि बिजली की समस्या का समाधान कर ग्रामीणों को राहत पहुंचाई जाए अगर कोई पहल नहीं किया जा रहा तो हम ग्रामीण जन आंदोलन अनशन करेंगे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

, ,

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!