June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मध्यप्रदेश के सागर जिले जनपद पंचायत जैसीनगर में महिला सशक्तिकरण की उड़ी धज्जियां, निर्वाचित महिलाओं की जगह देवर, पिता पतियों ने ली शपथ।

मित्रों के साथ शेयर करें

सागर। मनोज मेहरा

एक ओर जहाँ भारत सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए कई कार्यक्रम चला रही है जिसमें महिलाओं की भागीदारी बढ़ सके,लेकिन में महिला सशक्तिकरण की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैँ,पूरा मामला सागर जिले के जैसीनगर विकासखंड की मुख्यालय ग्राम पंचायत जैसीनगर का है। जहां गुरुवार को नवनिर्वाचित सरपंच, उप सरपंच और पंच का शपथ ग्रहण समारोह ग्राम पंचायत कार्यालय मे आयोजित किया गया।

आपको बता दें कि जैसीनगर ग्राम पंचायत मे पंच सरपंच मिलाकर कुल 21 सदस्य निर्वाचित हुए हैं जिनमें से 10 महिलाएं पंच निर्वाचित हुई है, शपथ ग्रहण में 10 में से 3 महिलाएं उपस्थित रही और 1 महिला के देवर ने शपथ ली 1 महिला के पिता ने शपथ ली और 2 महिला पंच के पतियों ने शपथ ली बाकि महिलाएं अनुपस्थित रही, और बाकायदा महिलाओं की जगह देवर, पिता और पतियों को ग्राम पंचायत सचिव आसाराम साहू ने शपथ भी दिला दी।

जब इस संबंध में ग्राम सचिव आशाराम साहू से बातचीत की गई गोलमोल जवाब देकर इतिश्री कर ली
आपको बता दे कि भारत के संविधान में ऐसा कहीं उल्लेख नहीं है कि चुने हुए जनप्रतिनिधि की जगह प्रतिनिधि शपथ लें यह बहुत बड़ी घोर लापरवाही जैसीनगर ग्राम पंचायत के अधिकारियों की सामने आई है अब देखना होगा कि उच्च अधिकारी इस गंभीर मामले पर क्या एक्शन लेते हैं?



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

,

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!