June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

खॉड़ नगर परिषद बाणसागर के मतदाता कर रहे भाजपा का विरोध ?

मित्रों के साथ शेयर करें

खॉड़( बाणसागर)। भाजपा में टिकट बंटवारे से शुरू हुआ बगावत का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां पर बागियों को मनाने का प्रयास संगठन के जिलाध्यक्ष और सरकार की तरफ से प्रभारी मंत्री भी अपनी मुहिम में कामयाब नहीं हो सके। सभी प्रयासों को दरकिनार कर लगभग वार्ड से भाजपा के खिलाफ भाजपा के ही पूर्व चेहरे भाजपा का खेल बिगाड़ कर अपनी जीत का परचम फैलाने के लिए मैदान में उतर गए हैं। सूत्रों की माने तो प्रभारी मंत्री से लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष और कई कद्दावर नेता बाणसागर की बगावत को दबाने में असफल रहे हैं। वही अब चुनाव के ठीक पहले यह बगावत मतदाता के विरोध में बदलती दिख रही है।

बाणसागर से आ रही वीडियो और फोटो के अनुसार बाणसागर के मतदाताओं ने नारों की तख्ती और बुलंद आवाज के साथ अपनी 5 सूत्रीय मांग को रखा है । पहला कॉलेज नहीं तो भाजपा को वोट नहीं, दूसरा बाजार का पट्टा नहीं भाजपा को वोट नहीं, तीसरा बाणसागर तहसील नहीं तो भाजपा को वोट नहीं, चौथा 50 बिस्तर का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नहीं तो भाजपा को वोट नहीं, पांचवा सामुदायिक भवन नहीं तो भाजपा को वोट नहीं। गौरतलब है समस्याओं से परेशान मतदाताओं ने बाणसागर शहर मे अपनी मांगों को लेकर जबरदस्त मुहिम छेड़ रखी है जिस को भारी समर्थन मिलता दिख रहा है हर व्यक्ति हर दुकान हर मकान से उक्त मांगों को लेकर आवाज बुलंद होती दिख रही है वही यदि इन मांगों की बात करें तो सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री द्वारा बाणसागर में डिग्री कॉलेज के लिए बजट प्रावधान किया गया था लेकिन ब्यौहारी विधानसभा के भाजपा विधायक शरद जुगलाल कोल ने अपने क्षेत्र पपोंध कॉलेज ले जाने को लेकर युवाओं में आक्रोश देखा जा रहा हैं बता दे दूसरी मांग बस स्टैंड क्षेत्र में पुराने कब्जा धारियों को पट्टा दिए जाने का दिया गया पहले का आश्वासन आज भाजपा के विरोध का बड़ा कारण बनता दिख रहा है। इस मांग को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा दुकानदारों को 29 साल 9 महीने का पट्टा दिए जाने के प्रावधान के बारे में बताया जा रहा है लेकिन दुकानदार और वहां खड़े युवाओं की टोली ने अध्यक्ष के इस तर्क को नजरअंदाज करते हुए अपनी मांग पर पूरी मुस्तैदी से आवाज बुलंद करते दिखे वही दुकानदारों ने पट्टा नहीं तो भाजपा को वोट नहीं के नारे के साथ अपनी आवाज को बुलंद कर दिया है ऐसे ही
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,तहसील और सामुदायिक भवन की मांग को लेकर जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन देखे जा रहे हैं गौरतलब है मतदाताओं के विरोध के बाद भाजपा के माथे पर चिंता की रेखाएं साफ साफ देखी जा रही है और इसी कारण भाजपा के जिलाध्यक्ष कमल प्रताप से बाणसागर के युवाओं दुकानदारों को समझाने का प्रयास करते दिख रहे हैं लेकिन भाजपा की शांति,सुलह बनाने की रणनीति असफल होते दिख रही है।

कहते हैं पान खाने और खिलाने से पुराने रिश्ते फिर से ताजा हो जाते लेकिन बाणसागर में इस बार अध्यक्ष को पान खिलाने और उसके पैसे देने को कार्यकर्ता अब तैयार नहीं दिख रहा है।

खॉड़ बाणसागर में भाजपा के बागियों पर पार्टी ने गिराई निष्कासन की गाज

भारतीय जनता पार्टी संगठन के प्रदेश मुख्यालय द्वारा 10 तारीख की देर शाम खांड सहित चारों नगरीय निकाय के बागी को पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ने अथवा उनके विरुद्ध काम करने को अनुशासनहीनता मानते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

नगर परिषद खांड से निष्कासित भाजपा के बागी

श्रीमती सोनम विपिन ताम्रकार भाजपा कार्यकर्ता वार्ड नंबर 3, श्रीमती ममता नवीन सोनी भाजपा कार्यकर्ता वार्ड नंबर 3, श्रीमती मीरा गौतम जिला कार्यसमिति सदस्य वार्ड नंबर 4 , श्रीमती उर्मिला गुप्ता मंडल कार्यसमिति सदस्य वार्ड नंबर 4, प्रधान पनिका (मंडल मंत्री) एवं श्रीमती प्रतिभा पनिका भाजपा सदस्य वार्ड नंबर 7, श्रीमती प्रियंका सिंह भाजपा कार्यकर्ता एवं जैनेंद्र सिंह सिल्लू भाजपा सदस्य वार्ड नंबर 8, कमलेश गुप्ता जिला कार्यसमिति सदस्य वार्ड नंबर 9 शारदा गुप्ता मंडल उपाध्यक्ष वार्ड नंबर 9, सत्य प्रकाश गुप्ता पूर्व पदाधिकारी युवा मोर्चा वार्ड नंबर 9, अमित तिवारी बूथ अध्यक्ष वार्ड नंबर 10, श्रीमती सरिता केशव सोंधिया भाजपा कार्यकर्ता वार्ड नंबर 11, केशव सोंधिया भाजपा कार्यकर्ता वार्ड नंबर 11, श्रीमती पूजा लक्ष्मीकांत तिवारी भाजपा कार्यकर्ता वार्ड नंबर 12, लक्ष्मीकांत तिवारी पूर्व पार्षद वार्ड नंबर 12 ,श्रीमती संगीता रावत मंडल मंत्री वार्ड नंबर 14, कुल 17 भाजपाइयों को पार्टी से निष्कासित किया गया है।

नगर परिषद खॉड़ बाणसागर पहले भाजपा के बागी और अब आम मतदाताओं का विरोध कहीं ना कहीं भाजपा का खेल बिगाड़ते दिख रहे है हालांकि भाजपा खुद को रेस में बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन विरोध और बगावत के बुलंद होती आवाज के आगे चुनाव परिणाम चौंकाने वाले हो सकते हैं ।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

, ,

VINDHYA CITY NEWS


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!