June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

अंतर्वेद ग्राम पंचायत मतदाताओं ने प्रशासन से लगाई गुहार पुनः मतगणना की मांग।

मित्रों के साथ शेयर करें

कटनी। ढीमरखेड़ा। मनोज कुमार लोधी,

जिला कटनी के जनपद ढीमरखेड़ा क्षेत्र के प्रथम चरण में हुये ग्राम पंचायत अंतर्वेद के चुनाव में लापरवाही का नजारा सामने आया है। खास बात है कि ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रथम चरण की मतदान का समय शासन ने 7 बजे से 3 बजे का रखा गया था किन्तु तकरीबन 10 बजे से वोटिंग चालू की गई थी। समय न बढ़ाते हुए 3 बजे गेट में ताला लगा दिया गया था इसके बावजूद भी अन्य प्रत्याशी द्वारा वोटरों को मिली भगत से पीछे के रास्ते से पोलिंग बूथों पर पहुंचाया गया है। इन्हीं कारणों से रात्रि 10 बजे तक मतदान चला।
अधिकारियों की लापरवाही के चलते सरपंच के चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी गोकर्ण मिश्रा व उसके साथियों के सामने अधिकारी दबाओं में नजर आते दिखाई दिये। जिसके चलते समय में लापरवाही बरती गई है। पीठासीन अधिकारी व थाना प्रभारी ने अन्य सरपंच प्रत्याशियों को गुमराह करते हुए बताया गया कि विवादित स्थिति बनने के कारण वोटिंग लेट चालू हुई है इसलिए मतगणना जनपद स्तर पर की जायेगी।

अधिकारियों के गुमराह करने पर अन्य प्रत्याशी अपने साथियों के साथ अपने अपने घर चले गये। इसका फायदा उठाते हुए अधिकारियों की मिली भगत से सरपंच पद के प्रत्याशी गोकर्ण उर्फ पंकज मिश्रा ने रात्रि तकरीबन 4 बजे मतगणना करवाकर सरपंच पद का दावा किया गया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव में हुई घोर गड़बड़ी के कारण रिटर्निंग ऑफिसर से मांग की गई है कि अंतर्वेद की पांचों पोलिंग बूथों की पुनर्मतगणना कराईं जावे अन्यथा उग्र आंदोलन करने में विवष हो जायेंगे,

इस संबंध में विकासखंड निर्वाचन अधिकारी प्रियंका नेताम ने बताया कि शिकायत प्राप्त हुई है जांच कराई जाएगी पुनर मतगणना का प्रावधान 24 घंटे के अंदर रहता है बाद में की गई दावा पत्तियों में पुनः मतगणना का कोई प्रावधान नहीं है।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

, ,

VINDHYA CITY NEWS


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!