June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

*मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना जारी, इस दिन से होगा शुरु*

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। जारी आदेश के मुताबिक इस बार विधानसभा का मानसून सत्र का 5 दिन का होगा जिसकी शुरुआत 25 जुलाई से होगी और सत्र 29 जुलाई तक चलेगा। 5 दिन तक चलने वाले मानसून सत्र के दौरान तमाम बैठकें और सरकारी काम होंगे। वहीं दूसरी तरफ मानसून सत्र के पांच दिन के होने के कारण विपक्ष ने ऐतराज जताते हुए सरकार पर निशाना साधा है।

सत्र में क्या होगा खास – इस बार होने वाले 5 दिवसीय मानसून सत्र के दौरान सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का प्रथम अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी। – मध्यप्रदेश नगर पालिक विधि संशोधन और भू राजस्व संहिता संशोधन विधेयक भी सरकार लाएगी।

नेता प्रतिपक्ष ने उठाए सवाल वहीं मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के 5 दिवसीय होने पर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि हमने 3 सप्ताह का सत्र बुलाए जाने की मांग की थी, लेकिन सरकार मुद्दों पर चर्चा से बच रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार विपक्ष और जनता की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। गोविंद सिंह ने ये भी कहा कि सत्र की अवधि बढ़ाए जाने की मांग करते हुए कांग्रेस प्रदर्शन करेगी।

त्रिस्तरीय चुनावों के बाद होगा मानसून सत्र बता दें कि मध्यप्रदेश में राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय के चुनाव की प्रक्रिया 18 जुलाई को पूरी हो जाएगी और इसके एक सप्ताह बाद विधानसभा का मानसून सत्र 25 जुलाई से शुरू होगा। त्रिस्तरीय चुनाव खत्म होने और मानसून सत्र शुरु होने के बीच एक हफ्ते का वक्त मिलने से विधायकों को प्रश्न, ध्यानाकर्षण, याचिका और शून्यकाल की सूचना देने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

   Follow on Twitter   

   टेलीग्राम पर ज्‍वाइन करें   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट

VINDHYA CITY NEWS


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!