June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

माथे पर तिलक और वंदन कर युवाओं ने बच्चों को नई कक्षाओं में कराया प्रवेश

मित्रों के साथ शेयर करें

उमरिया। ग्रीष्मकालीन अवकाश की समाप्ति के बाद नए शिक्षण सत्र में 17 जून से जिले के सभी स्कूलों के दरवाजे स्कूली बच्चों के लिए पुनः खोल दिए गए हैं। प्रथम दिन होने पर प्रवेश उत्सव की तैयारी में स्कूल के शिक्षक, शिक्षिकों व युवा टीम उमरिया के द्वारा बच्चों के माथे पर तिलक चंदन में बंधन कर उनका स्वागत किया।

इसके साथ ही नए कक्षाओं की पाठ पुस्तिकाओं का वितरण करते हुए नए कक्षा में रूबरू कराया इस दौरान बच्चों के चेहरे पर खुशियां खिली रही।

टीम लीडर हिमांशू तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि स्कूल चले अभियान के तहत शिक्षकों के साथ युवा टीम मिलकर बच्चों का स्वागत वंदन की तैयारी विगत दिनों से कर रही थी। प्रथम दिन स्कूल प्रवेश उत्सव पर युवा टीम के सदस्यों के द्वारा विद्यालय के शिक्षक और शिक्षकों के साथ मिलकर बच्चों का स्वागत तिलक चंदन फूल वंदन के साथ किया। हलाकी प्रथम दिवस होने के कारण बच्चों की संख्या कम रही लेकिन नए कक्षा और नए सत्र की जिम्मेदारियों के बीच बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस अवसर पर जनशिक्षक त्रिवेणी सोनी, प्रिंसिपल अनिता बाधवानी, शिक्षिका राजरानी आर्या, प्रियंदवा , धीरेंद्र कुमार द्विवेदी, युवा हिमांशू तिवारी, ज्योति विश्वकर्मा, श्रीराम तिवारी, जितेंद्र तिवारी, लष्मी सिंह एवं सभी उपस्थित रहे।

जिला उमरिया से राहुल सीतलानी की रिपोर्ट



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!