June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

गरीबों के राशन पर कलेक्टर ने बिठाया पहरा

मित्रों के साथ शेयर करें

जबलपुर.शहर की सभी शासकीय उचित मूल्य यानि राशन दुकानों में प्राथमिक एवं अन्त्योदय परिवारों को खाद्यान्न, नमक और शक्कर का वितरण किया जाता है। इस काम के लिए मध्यप्रदेश् सिविल सप्लाई कारपोरेशन लिमिटेड ने त्रिवेणी ट्रांसपोर्ट कंपनी को इन दुकानों तक उक्त सामग्री पहुंचाने के लिए अनुबंध किया है।

लेकिन ऐसे कई मौके आए जब कंपनी के कर्मचारियों ने राशन दुकानों की जगह कई क्विंटल गेहूं, चावल और शक्कर को निर्धारित स्थान की जगह दूसरी जगह रख दिया। प्रशासन ने इसे घोर अनियमितता मानकर कंपनी पर मध्यप्रदेश सार्वजनिक वितरण प्रणाली (नियंत्रण) आदेश, 2015 के तहत कार्रवाई की है। इसी प्रकार दूसरी वैधानिक कार्यवाही भी की जा रही है। इस बीच गरीबों को राशन मिलने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए, इसलिए कलेक्टर ने कहा कि मध्यप्रदेश् सिविल सप्लाई कारपोरेशन लिमिटेड कि प्रदाय केंद्रों से राशन दुकान संचालक खाद्यान्न उठाएंगे। उन्हें परिवहन पर होने वाले व्यय की राशि निर्धारित दरों पर दी जाएगी।


एक लाख क्विंटल से ज्यादा उठाव

जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत जिले में करीब 991 राशन दुकानें संचालित की जाती हैं। शहरी क्षेत्र में 446 और ग्रामीण क्षेत्र में 545 दुकानों का संचालन होता है। इन दुकानों में तीन लाख 65 हजार से ज्यादा परिवार और लगभग 13 लाख 35 हजार हितग्राही हैं।

हाल ही में पकड़ा था मामला

जन सहकारी उपभोक्ता भंडार की फूटाताल स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकान 3316076 के लिए करीब 120 बोरी गेहूं का परिवहन होना था। दुकान संचालक अब्दुल मेहमूद रंगरेज ने दुकान की जगह अपने घर में खाद्यान्न उतरवा लिया। इस पर रंगरेज के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई थी। इसमें परिवहन कंपनी की भी गलती सामने आई थी।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!