June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

चुनाव से पहले बड़ा उलटफेर, तीन और विधायक भाजपा में शामिल

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजनीति में एक बार फिर दलबदल की राजनीति देखने को मिल रही है। मंगलवार को तीन विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इन नेताओं की भाजपा में एंट्री को राष्ट्रपति चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि इससे पार्टी और अधिक मजबूती होगी।

मध्यप्रदेश के तीन विधायक मंगलवार को 11 बजे भाजपा में शामिल हो गए। प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा की मौजूदगी में तीनों विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ले ली। जो विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं उनमें छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक राजेश कुमार शुक्ला (बबलू शुक्ला), भिंड से बसपा के विधायक संजीव सिंह कुशवाह और सुसनेर से निर्दलीय विधायक राणा विक्रम सिंह शामिल हैं। इनके अलावा पथरिया से विधायक रामबाई के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं हैं, लेकिन वे फिलहाल अपना रुख तय नहीं कर पाईं।

इधर विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि ‘मध्य प्रदेश के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इनमें छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से एसपी विधायक राजेश कुमार शुक्ला, भिंड से बीएसपी विधायक संजीव सिंह कुशवाहा और सुसनेस से निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा के नाम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ये विधायक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सामने पार्टी की सदस्यता लेंगे।

गौरतलब है कि संजीव कुशवाह ने अपने पिता के साथ 2013 में बसपा ज्वाइन की थी। उन्होंने बीजेपी छोड़कर बसपा से 2013 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि वे हार गए थे। इसके बाद 2018 में उन्होंने 35 हजार वोटों से जीत हासिल की थी। संजीव बसपा के विधायक दल के नेता भी हैं।

राजेश शुक्ला छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। शुक्ला ने 2018 में बीजेपी के पुष्पेंद्रनाथ पाठक को हराया था। उनके राज्यसभा के लिए हुए मतदान में बीजेपी के समर्थन में मतदान किया था, इसके बाद उन्हें सपा ने पार्टी से निकाल दिया था। इनके अलावा राणा विक्रम सिंह सुसनेर विधानसभा से निर्दलीय विधायक हैं। विक्रम सिंह की बीजेपी में शामिल होने की चर्चा काफी समय से चल रही थी।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!